×

Prayagraj Murder Case: प्रयागराज में एक ही परिवार के मारे 4 लोगों का हुआ पोस्टमार्टम, परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई करने की मांग

प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र के गोहरी मोहनगंज बाजार में गुरुवार देर रात एक ही परिवार के 4 लोगों की नृशंस हत्या के मामले में शवों का पोस्टमार्टम हो गया है। चारों शवों को उनके आवास पर लाया गया है। मौके पर तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Nov 2021 12:54 PM GMT
Prayagraj Murder Case: प्रयागराज में एक ही परिवार के मारे 4 लोगों का हुआ पोस्टमार्टम, परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई करने की मांग
X

Prayagraj Murder Case: प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र (Phaphamau Police Station Area) के गोहरी मोहनगंज बाजार (Gohri Mohanganj Bazar) में गुरुवार देर रात एक ही परिवार के 4 लोगों की नृशंस हत्या के मामले में शवों का पोस्टमार्टम हो गया है। चारों शवों को उनके आवास पर लाया गया है। मौके पर तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। परिजन आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर अंतिम संस्कार न करने पर अड़े हुए हैं।

मौके पर मौजूद एसपी गंगा पार अभिषेक अग्रवाल (SP Ganga Paar Abhishek Agarwal), एसडीएम सोरांव (SDM Soraon) और सीओ सोरांव (CO Soraon) परिजनों को समझाने बुझाने में लगे हैं। अधिकारियों की ओर से अब तक 16 लाख के मुआवजे की बात कही जा रही है, लेकिन परिजन आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे हैं। मौके पर पहुंचे अपना दल के सोरांव विधायक जमुना प्रसाद सरोज (Soraon MLA Jamuna Prasad Saroj) को भी परिजनों की नाराजगी का सामना करना पड़ा है। परिजनों ने उन्हें मौके से चले जाने के लिए कह दिया है। इसके साथ ही साथ कई अन्य दलों के भी नेता मौके पर मौजूद हैं।


मामले के नामजद 11 आरोपियों में से 8 गिरफ्तार

वहीं, इस मामले ने पुलिस ने नामजद 11 आरोपियों में से 8 लोगों को हिरासत में लिया है। एक आरोपी कुलदीप महीनों से रीढ़ की हड्डी में चोट के चलते बिस्तर पर है। वहीं, दो आरोपी मुम्बई में रह रहे हैं। हिरासत में लिए गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस को जांच में कई अहम सुराग मिले हैं, जिससे पुलिस जल्द मामले का जल्द खुलासा कर सकती है।

मृतक फूलचंद के भाई की तहरीर पर फाफामऊ थाने (Phaphamau Police Station) में हत्या, दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट और एससी एसटी एक्ट में केस दर्ज हुआ है। पोस्टमार्टम में सिर पर गंभीर चोट लगने से मौत की पुष्टि हुई है। दुष्कर्म की आशंका पर मां बेटी की स्लाइड भी सुरक्षित की गई है। मामले में डीआईजी ने फाफामऊ इंस्पेक्टर राम केवल पटेल (Phaphamau Police Station Inspector Ram Kewal Patel) और सिपाही सुशील सिंह (constable sushil singh) को निलंबित करने की कार्रवाई की है।


गौरतलब है कि बीते मंगलवार रात घर के में सो रहे 50 वर्षीय फूलचंद उनकी पत्नी पत्नी 45 वर्षीय मीना देवी, 17 वर्षीय बेटी सपना और 12 साल के बेटे शिव की धारदार हथियार से हमला कर नृशंस हत्या कर दी गई थी। जिसका खुलासा कल हुआ था। समूहिक हत्या कांड (gang murder case) के पीछे जमीन और रास्ते का विवाद बताया जा रहा है।


मामले को लेकर सियासत हुई तेज

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। विधानसभा चुनाव (Assembly Election) नजदीक देख सभी राजनीतिक दलों के नेता मौके पर पहुंच अपनी सियासी रोटियां सेक रहे हैं। मौके पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) भी यहां पर पहुंचने वाली है। प्रियंका गांधी वाड्रा परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढ़ाढस बधाएंगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story