×

Prayagraj News: प्रयागराज में कोरोना विस्फोट, एक दिन में मिले 379 संक्रिमत मरीज, मचा हड़कंप

Corona Virus Update : प्रयागराज में 379 संक्रमित मिले (prayagraj mai 379 Corona patient mile) हैं। सक्रिय केसों (Infected cases in prayagraj) की संख्या में भी बड़ा इजाफा देखने को मिला रहा है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Ragini Sinha
Published on: 13 Jan 2022 5:50 AM GMT
Corona virus cases in up
X

Corona Virus Update : प्रयागराज में कोरोना विस्फोट, एक दिन में मिले 379 संक्रिमत मरीज, मचा हड़कंप (Social media)

Corona Virus Update : प्रयागराज (payagraj news) में कोरोना (Corona Virus Update) का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में प्रयागराज में 379 संक्रमित मिले (prayagraj mai 379 Corona patient mile) हैं। सक्रिय केसों (Infected cases in prayagraj) की संख्या में भी बड़ा इजाफा देखने को मिला रहा है। जिले में 1,546 सक्रिय संक्रमित केसेज की संख्या हो गई है । 14 जनवरी 2022 से माघ मेले की शुरुआत हो रही है। ऐसे में माघ मेला (Magh mela) क्षेत्र से एक ही दिन में 38 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। लगातार मेला क्षेत्र से संक्रमित मरीज़ों के मिलने का सिलसिला जारी है। इसमें 24 पीएसी के जवान ,14 पुलिस के जवान शामिल है।

प्रयागराज में माघ मेला की शुरुआत

आपको बता दें 14 जनवरी को मकर संक्रांति स्नान पर्व है और इसी स्नान पर्व के साथ माघ मेले की शुरुआत हो रही है। माघ मेला 14 जनवरी से 1 मार्च तक संगम की रेती पर करीब 47 दिनों तक चलेगा और पूरे माघ मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

379 नए कोरोना मरीज मिले

प्रयागराज में दूसरी लहर के दौरान 300 से अधिक मरीज अप्रैल के महीने में मिले थे, जिसके बाद यह आंकड़ा 379 तक पहुंच गया। इसमें हाईकोर्ट के एक जज, रेलवे हॉस्पिटल के निदेशक, डफरिन के डॉक्टर, हाईकोर्ट के असिस्टेंट रजिस्ट्रार ,रेलवे के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ,ईसीसी और सीएमपी के असिस्टेंट प्रोफेसर, निजी स्कूल के शिक्षक व मेडिकल कॉलेज का छात्र संक्रमित हुआ है ।

इतने मरीजों की हुई जांच

प्रयागराज में बीते 24 घंटो में स्वास्थ विभाग ने 9460 लोगों की जांच कराई थी । प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल (SRN hospital) में 13 मरीज इलाजरत है, जबकि तेज बहादुर सप्रू अस्पताल (Tej Bahadur hospital) में 12 पीएसी के जवानों को भर्ती कराया गया है, जबकि वहां दो युवक पहले से ही भर्ती हैं। स्वास्थ विभाग का मानना है कि ऐसे संक्रमण बढ़ना बेहद खतरनाक है।

माघ मेला में कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश

देश दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक मेले की शुरुआत से पहले ही जिस तरीके से कोरोना संक्रमित (Corona Virus Cases) मरीजों के मिलने का सिलसिला देखा जा रह है। उससे तो यही लग रहा है कि आने वाले दिनों में मेला क्षेत्र से कई और संक्रमित मरीज जरूर मिलेंगे। हालांकि, मेला क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन (Corona guideline) का पालन करने का निर्देश अधिकारियों ने पहले से ही दे दिया है, लेकिन अभी भी लोग लापरवाह बने हुए हैं। प्रयागराज के मेला क्षेत्र में करीब 5000 जवान दूसरे जिले से आए हुए हैं जिनकी ड्यूटी माघ मेले में लगाई गई है।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story