×

Prayagraj News : नरेंद्र गिरी की आत्म शांति के लिए सिख समुदाय ने गुरुद्वारे में आयोजित की शोक सभा, लोगों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

Prayagraj News : तकरीबन 2 घंटे तक यह शोक सभा आयोजित हुई ,जिसमें लोगों ने नम आंखों से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की ।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Monika
Published on: 26 Sep 2021 5:29 PM GMT
People paid heartfelt tribute
X

गुरुद्वारे में आयोजित की शोक सभा 

Prayagraj News: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज की मौत (Narendra Giri Maharaj death) की खबर से पूरे देश में गम का माहौल है । साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरी महाराज की मृत्यु के सातवें दिन सिख समुदाय के लोगों ने गुरुद्वारे में शोक सभा का आयोजन (shok sabha ka aayojan ) किया। सिख समुदाय के लोगों ने विशेष तौर पर आज नरेंद्र गिरी महाराज के लिए शोक सभा का आयोजन किया जिसमें भारी संख्या में सिख समुदाय से जुड़े लोग शामिल हुए । हालांकि 2 दिन पहले से कोरोना काल में कई महान हस्तियों की हुई मौत के लिए भी शोक सभा आयोजित की गई थी लेकिन आज के दिन नरेंद्र गिरी महाराज की आत्मा को शांति मिल सके इसके लिए यह शोक सभा आयोजित हुई।

तकरीबन 2 घंटे तक यह शोक सभा आयोजित हुई ,जिसमें लोगों ने नम आंखों से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की । सरदार परमजीत सिंह का कहना है कि नरेंद्र गिरी महाराज का अचानक से चले जाना सभी समुदाय के लोग के लिए दुखद है, क्योंकि महाराज नरेंद्र गिरी सभी लोगों को एक समान नजर से देखते थे। उनके अचानक चले जाने से पूरा सिख समाज दुख व्यक्त करता है और इसी वजह से शहर के अधिकतर सिख समुदाय (Sikh community) से जुड़े लोग गुरुद्वारे में इकट्ठे हुए हैं। लोगों उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं और ईश्वर उनको चरणों में जगह दे इसकी प्रार्थना कर रहे हैं । अचानक हुई मौत को लेकर के उनका कहना है कि यह जांच का विषय है और जांच में जो भी सामने आएगा उन सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए । यह शोक सभा प्रयागराज के आलोपीबाग स्थित गुरुद्वारे में आयोजित की गई।

8 पन्ने का मिला था सुसाइड नोट

आपको बता दें अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मृत्यु 20 सितंबर की शाम हुई थी। सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे जहां पर एक सुसाइड नोट भी 8 पन्ने का बरामद हुआ था । सुसाइड नोट में 3 शिष्यों का नाम था जिस को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। हालांकि मामले की जांच सीबीआई की टीम कर रही है और अब पूरे देशवासियों को इंतजार है कि सीबीआई की टीम इस पूरे प्रकरण पर कितनी जल्दी खुलासा करती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story