×

Prayagraj News: पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी, साथी सहित दोनों गिरफ्तार

Prayagraj News: मांडा इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच देर रात मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग में एक कुख्यात बदमाश के पैर में गोली लगी है, जबकि दूसरे बदमाश को पुलिस की टीम ने मौके से दौड़ा कर पकड़ा है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Deepak Kumar
Published on: 14 Nov 2021 8:09 AM GMT
Moradabad Crime News
X
क्राइम की प्रतीकात्मक (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Prayagraj News: मांडा इलाके (Manda police station) में पुलिस और बदमाशों के बीच देर रात मुठभेड़ (encounter between police and miscreants) हुई। मुठभेड़ (encounter) के दौरान पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग में एक कुख्यात बदमाश के पैर में गोली लगी है, जबकि दूसरे बदमाश को पुलिस की टीम ने मौके से दौड़ा कर पकड़ा है। दोनों के कब्जे से पुलिस की टीम ने दो तमंचे और कई कारतूस भी बरामद किए हैं। गोली लगने से घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। गिरफ्तार दोनों बदमाश बिहार के रोहतास जिले (Rohtas District) के रहने वाले हैं।


पुलिस के मुताबिक पिछले वर्ष पहले प्रयागराज के मांडा थाना क्षेत्र (Manda police station) के आंधी इलाके में हुए ट्रिपल मर्डर में इन अभियुक्तों की संलिप्तता थी। घायल बदमाश का गिरफ्तार साथी अनीस खरवार ने पुलिस टीम की पूछताछ में कबूल किया है। एसपी यमुनापार सौरव दीक्षित (SP Yamunapar Saurav Dixit) के मुताबिक शनिवार देर रात चेकिंग के दौरान मांडा इलाके में पुलिस की टीम ने जब बाइक सवार दोनों बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो उनके ऊपर फायरिंग की गई।

पुलिस की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में बदमाश प्रदीप कुमार जोशी (crook pradeep kumar joshi) के पैर में गोली लगी है, जबकि उसके साथी अनीस खरवार को दौड़ाकर के पुलिस की टीम ने पकड़ा है। इनसे प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि यह घुमंतू किस्म के हैं। सुनसान इलाकों के घरों को लूटपाट के इरादे से निशाना बनाते हैं। दिन मे रेकी करके रात में लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। इसके पहले इन्होंने कई घटनाओं को अंजाम भी दिया है। एसपी यमुनापार (SP Yamunapar Saurav Dixit) के मुताबिक गिरफ्तार बदमाशों के ऊपर पहले से भी कई मुकदमे प्रयागराज में दर्ज हैं।


घायल प्रदीप का सीएचसी मांडा (CHC Manda) में प्राथमिक उपचार जारी है और अनीस से पूछताछ में दोनों ने अन्य अपराधों का भी जुर्म स्वीकार किया है। पुलिस व एसओजी (SOG) की टीम बदमाशों से पूछताछ और अग्रिम कार्रवाई कर रही है जिले के पुलिस अधिकारियों को भी घटना से अवगत करा दिया गया है, देर रात उच्चाधिकारी भी मांडा थाने पहुंचेंगे।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story