Magh Mela 2022: माघ मेले को लेकर रोडवेज विभाग ने की तैयारी, चलाएगा 1800 बसें

Magh Fair 2022: माघ मेले में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के लिए रोडवेज विभाग ने हर रोज 18 सौ बसों के संचालन का फैसला किया है। साथ ही साथ मौनी अमावस्या के दिन 2800 से 3 हजार बसों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 Jan 2022 11:40 AM GMT
Roadways department will run more than 2800 buses at Magh Mela
X

माघ मेले पर रोडवेज विभाग चलाएगा 2800 से अधिक बसें। 

Magh Fair 2022: दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक मेले माघ मेले (Magh Fair 2022) की शुरुआत संगम तट पर 14 जनवरी 2022 से हो रही है। ऐसे में प्रशासन समेत अन्य विभाग तैयारियों में जुट गया है। इसी क्रम में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के लिए रोडवेज विभाग (Roadways Department) ने पूरे माघ मेले में हर रोज 18 सौ बसों के संचालन का फैसला किया है। साथ ही साथ मौनी अमावस्या के दिन 2800 से 3 हजार बसों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कोविड काल को देखते हुए श्रद्धालुओं को किसी तरह की समस्या ना हो इसके लिए इस बार भी भारी संख्या में बसों का संचालन किया जा रहा है।

माघ मेले में आने वाले श्रद्धालु को दिखानी होगी आरटी पीसीआर रिपोर्ट

एक बार फिर संगम तट 14 जनवरी से गुलजार होता नजर आएगा। हालांकि सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि जो भी श्रद्धालु माघ मेले (Magh Mela 2022) में आएगा। उनको अपनी आरटी पीसीआर रिपोर्ट (RT PCR report) दिखानी होगी। रिपोर्ट 48 घंटे पहले तक की ही मान्य होगी। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही मेला क्षेत्र में एंट्री दी जाएगी।

आपको बता दें कि माघ मेले की शुरुआत मकर संक्रांति पर्व के साथ हो रही है। माघ मेले के सभी 6 स्नान पर्व पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। प्रशासन ने सबसे ज्यादा भीड़ मौनी अमावस्या पर्व पर जुटने का अनुमान लगाया है। माघ मेले के मौनी अमावस्या के दिन 2800 बसें, बसंत और मकर संक्रांति के दिन 2 हजार से अधिक बसें जबकि सामान्य मेले के दिन 18 सौ बसों का संचालन का फैसला लिया है। इसके लिए रोडवेज मुख्यालय ने क्षेत्रवार बसों का आवंटन भी कर दिया है।

माघ मेले पर 1800 से ज्यादा बसों का किया जाएगा संचालन

प्रयागराज रोडवेज विभाग (Prayagraj Roadways Department) के आरएम टी के बिसेन (RM TK Bisen) ने कहा है कि बढ़ते ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए रोडवेज विभाग ड्राइवर हो या कंडक्टर हो या फिर यात्री हो सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाया जाएगा, ताकि हर किसी की सेहत या कहें कि स्वास्थ अच्छा रहे। आरएम टीके बिसेन (RM TK Bisen) के मुताबिक इस बार भी पिछले वर्ष से ज्यादा तैयारियां की जा रही हैं। माघ मेले पर 1800 से ज्यादा बसों का संचालन यात्रियों को लेकर जाने तक में श्रद्धालुओं को हर तरह की सुविधा रोडवेज देने की योजना बनाई है।

कोविड गाइडलाइन का कराया जाएगा पालन

इस बार भी खासतौर पर कोविड गाइडलाइन का पालन भी कराया जाएगा। श्रद्धालुओं को यात्रा से पहले डिपो में बसों को सैनिटाइज किया जाएगा और यात्रियों को बस पर चढ़ने से पहले हाथों को और उनके बैगों को भी सैनिटाइज किया जाएगा। ऐसे में अन्य यात्रियों को संक्रमण ना बढ़े इसी को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने कोविड काल पर पड़ने वाले माघ मेला में इस तरह योजना बनाया गया है। प्रयागराज रोडवेज बस अड्डे का जायजा लिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story