×

Prayagraj News: अखिलेश यादव के बयान पर साधु-संतों ने दी अलग अलग राय, किसी ने जताई नाराजगी तो किसी ने किया समर्थन, जानिए क्या है मामला

Prayagraj News: अखिलेश यादव के बयान को लेकर साधु संतों में भी दो फाड़ नजर आ रहा है। कुछ साधु-संतों अखिलेश यादव के बयान को लेकर के नाराजगी जता रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि अखिलेश यादव ने गलत नहीं कहा। भारत का सबसे बड़ा दुश्मन चीन है क्योंकि चीन धर्मनिरपेक्ष है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Jan 2022 9:15 AM GMT
Prayagraj News In Hindi
X

Prayagraj News: अखिलेश यादव के बयान पर साधु-संतों ने दी अलग अलग राय।

Prayagraj News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) के पाकिस्तान को बड़ा दुश्मन ना मानने वाले बयान पर जहां एक तरफ सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। तो वहीं, अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) के बयान को लेकर साधु संतों में भी दो फाड़ नजर आ रहा है। कुछ साधु-संतों अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) के बयान को लेकर के नाराजगी जता रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) ने गलत नहीं कहा। भारत का सबसे बड़ा दुश्मन चीन है क्योंकि चीन धर्मनिरपेक्ष है।

पाकिस्तान से बड़ा दुश्मन चीन है जो बिल्कुल सही है: संत रामगोपाल दास महाराज जी

संगम नगरी प्रयागराज (Sangam city Prayagraj) में लगे माघ मेले (Magh Mela) में पहुंचे अयोध्या राम जन्मभूमि के संत रामगोपाल दास महाराज जी (Sant Ram Gopal Das Maharaj Ji) का कहना है कि अगर अखिलेश (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) के बयान को समझा जाए तो उनका अर्थ है कि पाकिस्तान से बड़ा दुश्मन चीन है जो बिल्कुल सही है। चीन, पाकिस्तान को इस्तेमाल करता है जिसकी वजह से पाकिस्तान को गलत समझा जाता है। पाकिस्तान आज के समय खुद ही बदहाल स्थिति में है, ऐसे में भारत को अपने पड़ोसी देश जो आर्थिक और हर रूप से तंगी हालत में है। उसकी मदद करनी चाहिए और चीन के इस चाल को समझना चाहिए। क्योंकि चीन के शातिर दिमाग की वजह से ही पाकिस्तान गलत करने पर मजबूर होता है। अगर भारत और पाकिस्तान एक हो जाए तो कई मुद्दे भी हल होंगे और दुनिया में भारत की और मजबूत स्थिति होगी।

अखिलेश यादव का बयान बेहद हास्यास्पद : मोनी महाराज

दूसरी तरफ माघ मेले (Magh Mela) में अमेठी से आए रुद्राक्ष वाले बाबा यानी शिव योगी मोनी बाबा ने अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) के इस बयान की कड़ी निंदा की है। मोनी बाबा ने कहा है कि अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) का यह बयान बेहद हास्यास्पद है। यह बयान उनकी पराजय का सबसे बड़ा कारण बनेगा। इतना ही नहीं संतों ने उनके इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) का यह बयान पहली बार नहीं है, बल्कि इसके पहले भी उनका पाकिस्तान प्रेम दिख चुका है। संतो ने अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) को नसीहत दी है कि वह पाकिस्तान में एक घर खरीद लें। वहीं पर रहे, यह उनके लिए बेहतर रहेगा।

अखिलेश के बयानों की वजह से उन्हें मुल्ला मुलायम का पुत्र कहा जाता : मोनी महाराज

पिछले दिनों जिन्ना को आजादी का नायक बताने वाले बयान पर भी संतों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि उन्हें जिन्ना की मूर्ति अपने घर में बनाकर रख लेनी चाहिए और जिन्ना की आरती करें। संगम नगरी माघ मेले (Magh Mela) में पहुंचे शिव योगी मोनी महाराज ने कहा है कि अखिलेश (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) के इसी बयानों की वजह से उन्हें मुल्ला मुलायम का पुत्र कहा जाता है। ऐसे में उनका यह बयान आने वाले दिनों में उनकी हार का एक सबसे बड़ी वजह भी बनेगा और संत समाज ऐसे बयान को कतई भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। मोनी महाराज ने कहा कि उन्होंने यह बयान देकर मुस्लिम वोटों की तुष्टिकरण करने की कोशिश की है। लेकिन उनका यह मकसद कभी भी कामयाब नहीं हो पाएगा।

गौरतलब है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) ने एक बयान में कहा है कि पाकिस्तान से भारत का बड़ा दुश्मन नहीं है, बल्कि चीन सबसे बड़ा दुश्मन है। जिसके बाद उनके इस बयान की तीखी आलोचना हुई। वहीं, अब संतों में भी अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) के बयान को लेकर अलग अलग प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। हालांकि चुनावी मौसम में अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) का यह बयान आने वाले चुनाव में उनको राहत देता है या फिर मुसीबत है यह तो प्रदेश की जनता तय करेगी ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story