×

Prayagraj News: ATS ने जीशान कमर को उठाया, पड़ोसी ने बताया बेगुनाह

Prayagraj News: जीशान कमर प्रयागराज शहर के करेली इलाके के सी ब्लॉक में आलीशान मकान में रहता था। लॉकडाउन में दुबई से वापस आने के बाद से वह भारत में रह रहा था।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Monika
Published on: 15 Sep 2021 5:25 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2021 5:50 AM GMT)
Zeeshan Qamar involved in terrorist activities arrested
X

आतंकी गतिविधियों में शामिल जीशान कमर गिरफ्तार (फोटो : सोशल मीडिया )

Prayagraj News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police ) और यूपी एटीएस (UP ATS) के ज्वाइंट ऑपरेशन में छह व्यक्तियों की आतंकी गतिविधियों (terrorist activities) में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद हड़कंप मचा हुआ है वही संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में बड़े आतंकी कनेक्शन (terrorist connection) का खुलासा हुआ है। एटीएस (ATS) ने यहां से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। जीशान कमर नाम का यह संदिग्ध पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट (Chartered accountant) है और लंबे अरसे तक दुबई (Dubai) में रहा है। एटीएस की टीम ने जीशान कमर को प्रयागराज के करेली इलाके के सी ब्लॉक में स्थित उसके मकान से गिरफ्तार किया है। एटीएस ने जीशान की निशानदेही पर नैनी इलाके से एक आईडी भी बरामद की है। बीडीएस टीम के जरिए इस आईडी को डिस्ट्रॉय भी करा दिया गया है।

जीशान कमर प्रयागराज शहर के करेली इलाके के सी ब्लॉक में आलीशान मकान में रहता था। उसकी दो बहनें हैं। तकरीबन डेढ़ साल पहले उसकी शादी हुई है। लॉकडाउन में दुबई से वापस आने के बाद से वह भारत में रह रहा था। कहने के लिए वह भारत में खजूर के इंपोर्ट और एक्सपोर्ट का काम करता था, लेकिन एटीएस ने जो खुलासा किया है, वह बेहद चौंकाने वाला हैं।

गिरफ्तारी के बाद कई लोगों से हुई पूछताछ

तकरीबन 30 साल का जीशान बेहद मिलनसार था। पड़ोसियों के मुताबिक उन्हें कभी इस बात का अहसास तक नहीं हुआ कि जीशान इस तरह की गतिविधियों में शामिल हो सकता है। जीशान के बयान के आधार पर एटीएस ने शहर में कई अन्य जगहों पर भी छापेमारी की है। कई लोगों से पूछताछ की है। तारिक मदनी नाम के एक अन्य युवक को भी उठाए जाने की चर्चा है। जीशान कमर के गिरफ्तारी के बाद से उसके मोहल्ले में हड़कंप मचा हुआ है। किसी को उसकी हरकत पर यकीन नहीं हो रहा है। पड़ोसियों का कहना है कि वह कभी सोच भी नहीं सकते थे कि सीधा साधा सा दिखने वाला यह शख्स आतंकियों से रिश्ते रखेगा और उनका मददगार बनेगा। जीशान की गिरफ्तारी के बाद से परिवार वालों ने खुद को घर में कैद कर लिया है और वह कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story