×

Prayagraj News: मंत्री नन्दी ने गरीब और अनाथ बच्चों को करवाई दिवाली की शॉपिंग, खुश हुए बच्चे

Prayagraj News: प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने आज मलिन व दलित बस्तियों के गरीब और अनाथ करीब 350 से अधिक बच्चों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 4 Nov 2021 2:59 PM GMT
Prayagraj: Minister Nandi got poor and orphaned children shopping for Diwali
X

प्रयागराज: मंत्री नन्दी ने गरीब और अनाथ बच्चों को करवाई दिवाली की शॉपिंग 

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनैतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी (MLA Nand Gopal Gupta Nandi) ने आज अपने शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र (Southern Assembly Constituency) के मलिन व दलित बस्तियों के गरीब और अनाथ करीब 350 से अधिक बच्चों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया। मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के साथ ही प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने आज सिविल लाइंस स्थित सिटी कार्ट मॉल में बच्चों को शॉपिंग करवाई। फर्श से अर्श तक पहुंचे नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी पिछले कई वर्षों से गरीब परिवार के बच्चों के साथ दीपावली मनाते चले आ रहे हैं।

मंत्री नन्दी ने अपने विधान सभा क्षेत्र के एक एक बस्ती में कार भेजकर बच्चों को लेकर मॉल में पहुंचे। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री नन्दी ने जरुरतमंद बच्चों को कपड़े के साथ ही जूते-चप्पल, खिलौने व गरीब महिलाओं को तोहफे में साड़ियां दी। दिवाली की आतिशबाजी और मिठाईयां भी बच्चों को दिलवाई गई। दिवाली के गिफ्ट पाकर बच्चे खूब खिलखिलाए भी।

कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने गरीब परिवार के बच्चों को कराई शॉपिंग

कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी पिछले कुछ वर्षों से हर घर रोषनी, हर घर दीपावली (Deewali 2021) मुहिम शुरू कर रखी है। जिसके तहत वे अपने विधानसभा क्षेत्र शहर दक्षिणी के विभिन्न बस्तियों में रह रहे गरीब परिवार के बच्चों को दीपावली की शॉपिंग कराने के बाद ही दीपावली का त्यौहार मनाते हैं। इस वर्ष भी उन्होंने सिविल लाइंस स्थित सिटी कार्ट बाजार में गरीब एवं बेसहारा बच्चों को दिवाली की शॉपिंग करवाई।

मॉल में बच्चे अपने पसंद की चीजें ढूंढते नजर आए। निराश्रित बच्चों के साथ दिवाली मनाने का यह अंदाज दिल को छूने वाला था। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री नंदी ने कहा कि दिवाली खुशियों और मिठास का त्योहार है। बच्चों के साथ इस तरह से दिवाली मनाना बेहद सुखद एहसास है। मेयर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने भी बच्चों को शॉपिंग करवाने के बाद उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं दी।

खुशियां बिखेरने के लिए 'वोकल फार लोकल' को अपनाना बहुत जरूरी

गरीब बच्चों को शॉपिंग कराने पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंदी ने कहा कि अपने देश, प्रदेश के साथ ही अपने जनपद व क्षेत्र को आर्थिक रूप से मजबूत करने, गरीब परिवारों में खुशियां बिखेरने के लिए 'वोकल फार लोकल' (Vocal for Local) को अपनाना बहुत जरूरी है। सबका साथ सबका विकास भारतीय जनता पार्टी का प्रमुख उद्देश्य है। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी देश के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय श्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के 24 करोड़ लोगों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाते हैं। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की तरह मैंने भी अपने विधानसभा क्षेत्र शहर दक्षिणी के गरीब बच्चों के साथ दीपावली मनाने का संकल्प लिया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story