×

प्रयागराज निर्मम सामूहिक हत्या: कांग्रेसी पार्टी ने निकाला कैंडल मार्च, दोषियों को फांसी देने की उठाई मांग

Prayagraj News: दोषियों को फांसी देने की माँग को लेकर युवा कांग्रेस प्रयागराज संयुक्त तत्वावधान में सिविल लाइंस गिरजा घर से सुभाष चौराहे तक कैंडिल मार्च निकाला गया।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shraddha
Published on: 27 Nov 2021 3:39 PM GMT
कांग्रेसी पार्टी ने निकाला कैंडल मार्च
X

कांग्रेसी पार्टी ने निकाला कैंडल मार्च

Prayagraj News : फाफामऊ (Fafamau) के गोहरी गॉंव में दलित परिवार के चार लोगों की हुई निर्मम सामूहिक हत्या (mass murder) व बलात्कार (Rape) के शिकार परिवार को न्याय देने, दोषियों को फांसी देने की माँग को लेकर युवा कांग्रेस प्रयागराज एवं विधि विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सिविल लाइंस (civil line) पत्थर गिरजा घर से सुभाष चौराहे तक कैंडिल मार्च (candle march) निकाला गया। कैंडिल मार्च का नेतृत्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष निशांत रस्तोगी (Youth Congress President Nishant Rastogi) एवं विधि विभाग के प्रदेश सचिव एडवोकेट सुनील यादव ने किया। कैंडिल मार्च में बलात्कारियों को फांसी दो, दलितों के हत्यारो को फांसी दो के नारे के साथ कैंडिल मार्च निकलने के बाद कांग्रेसजनों ने सुभाष चौराहे पर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए शोक सभा की। शोक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेश सचिव सुनील यादव ने कहा उत्तर प्रदेश की सराकर कानून व्यवस्था सम्हालने में पूरी तरह फेल हो चुकी है, हर रोज सामूहिक हत्या, बलात्कार की घटनाओं से प्रदेश दहल उठा है। वहीं यूथ कांग्रेस के शहर अध्यक्ष निशांत रस्तोगी ने गोहरी हत्याकांड के पीड़ितों को न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रखने का एलान किया।

शोक सभा को संबोधित करते हुए विधि विभाग के प्रदेश संगठन सचिव अनुज यादव ने गोहरी हत्याकांड के पीड़ित परिवार को विधि विभाग की ओर से निःशुल्क विधिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की।

उक्त कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सुरेश यादव,अशोक कुमार श्रीवास्तव, रविन्द्र सिंह,जितेंद्र नायक, सुधीर दीक्षित, सुष्मिता यादव, अंजुम नाज, दीपिका श्रीवास्तव, बाबा अभय अवस्थी, आलोक पाण्डेय, नागेश त्रिपाठी,अनुराधा सुन्दरम, सर्वेश्वरी प्रसाद, नागेंद्र मिश्रा, प्रशांत मिश्रा, माधवीरॉय,राम मनोरथ सरोज, पुनीत श्रीवास्तव, हर्ष शर्मा, हर्षित शरण, प्रांजल सिंह, मो.हसीन आदि सैकड़ो कांग्रेसी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि बीते 25 नवंबर कि सुबह प्रयागराज के फाफामऊ क्षेत्र के मोहनगंज गोहरी गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या का मामला सामने आया था । मृतक परिवार वालो के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने पुरानी रंजिश के आधार पर 11 लोगो को हिरासत में लेकर जबकि 8 लोग को गिरफ्तार करके पूछताछ कर रही है । घटना में फूलचंद ,उसकी पत्नी और उसके बेटा और एक बेटी की हत्या धारदार हथियार से की गई थी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story