×

Prayagraj News: किन्नर अखाड़े ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली, लोगो को दिलाई शपथ

किन्नर अखाड़े के तरफ से जागरुकता रैली निकाल कर मतदान के प्रति लोगों को किया गया जागरुक

Syed Raza
Published on: 9 Nov 2021 6:24 PM GMT
Kinnar Arena
X

मतदाता जागरुकता रैली निकालते किन्नर अखाड़े के लोग (फोटो-न्यूजट्रैक)

Prayagraj News: लोकतंत्र (Democracy) को मजबूत करने के लिए मतदान करना जरूरी है। लेकिन मतदान के लिए सबसे पहले मतदाता बनना जरूरी है। लोगों को लोकतंत्र (Democracy) में मिले सबसे बड़े अधिकार मताधिकार के प्रति जागरूक करने और मतदाता बनने के लिए प्रेरित करने के लिए किन्नर अखाड़े (Kinnar Arena) ने आज एक जागरुकता रैली निकाली। सिविल लाइन इलाके में हनुमान मंदिर चौराहे से सुभाष चौराहे तक निकाली गई इस जागरुकता रैली में हाथों में तख्तियां और पोस्टर बैनर लेकर किन्नर अखाड़े (Kinnar Arena) ने लोगों को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक (matdata jagrukta rally) किया और 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवाओं से मतदाता बनने की अपील की।

इस मौके पर किन्नर अखाड़े (Kinnar Arena) की प्रदेश अध्यक्ष और महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्या नंद गिरि ने लोगों को मतदान करने की शपथ भी दिलाई। उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र (Democracy) की मजबूती के लिए हर हाल में मतदान करना जरूरी है। उन्होंने इस बात की भी शपथ दिलाई की लोकतंत्र में मतदान करना उनका सबसे बड़ा अधिकार है और बगैर जाति और धर्म के भेदभाव के राष्ट्र की मजबूती के लिए लोग मतदान अवश्य करें। ताकि राष्ट्र मजबूत हो सके और राष्ट्रीय एकता को बल मिल सके।

किन्नर अखाड़े (Kinnar Arena) की इस मुहिम में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। किन्नर अखाड़े (Kinnar Arena) की महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्या नंद गिरी के मुताबिक जल्द ही यातायात के नियमों को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए भी एक रैली निकाली जाएगी।

गौरतलब है कि कुछ महीनों के बाद उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में समाज को जागरूक करने के लिए और अपने मतों का प्रयोग करने के लिए किन्नर समाज की तरफ से शहर के सिविल लाइन क्षेत्र में मतदान जागरुकता रैली निकाली गई। रैली में मौजूद सभी किन्नर, किन्नर अखाड़ा (Kinnar Arena) से जुड़े हुए हैं। किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्या नंद गिरी के मुताबिक प्रयागराज की तरह अन्य जिलों में भी मतदाता जागरूकता रैली (matdata jagrukta rally) निकाली जाएगी ताकि अधिक संख्या में लोग जागरूक हो। इस रैली में हर समुदाय से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया और यह शपथ लिया कि आने वाले चुनाव में अपने मतों का प्रयोग करेंगे और हर हाल चुनाव का हिस्सा बनेंगे। इसके साथ ही प्रदेश में लगातार बढ़ रहे सड़क दुर्घटनाओं को लेकर के भी लोगों को जागरूक करने के लिए रैली निकाली जाएगी। जिसमें लोगों को यातायात नियम का जरूर पालन करने का निवेदन किया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story