×

Prayagraj News: राष्ट्रीय सनातन सेना द्वारा निकाला गया जुलूस, किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कही ये बड़ी बात..

Prayagraj News:किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कहा है कि ऐसी प्रतिमा को दोबारा लाकर स्थापित किए जाने का किन्नर अखाड़ा स्वागत करता है। उन्होंने यह भी कहा कि कंगना रनौत को अपने बयान पर देश से माफी मांगी चाहिए।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 15 Nov 2021 3:24 PM GMT
Prayagraj News: राष्ट्रीय सनातन सेना द्वारा निकाला गया जुलूस, किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कही ये बड़ी बात..
X

Prayagraj News: मां अन्नपूर्णा (Maa Annapurna) की प्रतिमा दोबारा कनाडा से लाकर वाराणसी( Varanasi) में बाबा काशी विश्वनाथ (Baba Kashi Vishwanath) के नजदीक स्थापित किए जाने को लेकर जहां साधु संतों मे हर्ष है तो वहीं किन्नर अखाड़े (Kinnar Akhara) ने भी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है।

किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी (Acharya Mahamandaleshwar Laxmi Narayan Tripathi) ने कहा है कि ऐसी प्रतिमा को दोबारा लाकर स्थापित किए जाने का किन्नर अखाड़ा स्वागत करता है और ऐसे प्रयासों की सराहना भी करता है। उन्होंने कहा है कि वाराणसी में दोबारा जगत जननी मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा स्थापित होने से श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है।

आतंकियों ने हमारे सनातन धर्म और धर्म चिन्हों को बहुत नुकसान पहुंचाया है- महामंडलेश्वर लक्ष्मी त्रिपाठी

किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी त्रिपाठी ने कहा है कि आतंकियों ने हमारे सनातन धर्म (Sanatan Dharma) और धर्म चिन्हों को बहुत नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि आज ब्रिटिश म्यूजियम हमारे धर्म के प्रतीकों और चिन्हों से भरा पड़ा है। आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कहा है कि बहुत सारी अन्य प्रतिमाएं भी हैं जो विदेशों के म्यूजियम में रखी हैं, उन्हें भी वापस लाया जाना चाहिए और उन्हें भी स्थापित किया जाना चाहिए।


उन्होंने कहा है कि जो लोग भी इस प्रयास में जुटे हुए हैं उन्हें साधुवाद है। उन्होंने कहा है कि देश में बेशकीमती मूर्तियों को चोरी कर ब्लैक मार्केट में बेच दिया गया था और आज जब इन मूर्तियों को दोबारा स्थापित किया जा रहा है। इससे बड़ी खुशी की बात कुछ नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार का भी साधुवाद है और जो भी सनातन धर्म के लिए खड़ा होगा किन्नर अखाड़ा हमेशा उसके साथ खड़ा रहेगा।

राष्ट्रीय सनातन सेना द्वारा जुलूस निकाला गया

वहीं इस मौके पर किन्नर अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने राष्ट्रीय सनातन सेना (Rashtriya Sanatan Sena) द्वारा निकाले गए जुलूस की भी अगुवाई की। उन्होंने कहा है कि हमारा देश सनातन राष्ट्र की ओर आगे बढ़े इसके लिए जो भी संस्थाएं काम कर रही हैं किन्नर अखाड़ा उनके साथ है। उन्होंने राष्ट्रीय सनातन सेना के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा है कि यह संस्था अपनी पुरानी पुरानी परंपराओं की ओर लौट रही है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय सनातन सेना के साथ बड़ी संख्या में नवयुवक जुड़े हैं और किन्नर अखाड़ा भी यही चाहता है कि नवयुवक मिलकर सनातन धर्म को आगे बढ़ाते हुए देश को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का संकल्प लेंगे।

अपने बयान को लेकर कंगना रनौत को देश वालो से मांगनी चाहिए माफी

महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कंगना रनौत के बयान को गलत बताते हुए कहा है कि उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा है कि देश की आजादी को लेकर इस तरह का बयान लोकतंत्र और संविधान के साथ साथ देश की आज़ादी के लिए अपने प्राणो की आहुति देने वालो का अपमान है। उन्होंने कहा है कि फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का बयान देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान (insult to freedom fighters) है।

उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र में सबको बोलने की आजादी है। राजनीतिक बयानबाजी भी की जा सकती है, लेकिन देश की आजादी की तुलना 2014 में बने किसी राजनीतिक दल की सरकार से नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा है कि देश की आजादी के सम्मान में अपशब्द नहीं बोलना उचित नहीं है।

उन्होंने कंगना रनौत के इस बयान को देशद्रोह करार दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर किन्नर समाज यह कहे कि 2014 के बाद नालसा जजमेंट आया उसके बाद उन्हें अधिकार मिले और आजादी मिली तो यह कहना सही नहीं होगा। क्योंकि उनके माता-पिता और उन्होंने आजाद भारत में ही जन्म लिया है। उन्होंने कहा है कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) समेत उन सभी लोगों को देश से माफी मांगी चाहिए जो इस तरह की बात करते हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story