×

Prayagraj News: प्रयागराज में कोरोना संक्रमण के ग्राफ तेजी हो रही बढ़ोतरी, माघ मेला क्षेत्र में मिले 7 संक्रमित मरीज

Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज में कोरोना संक्रमण की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, माघ मेला क्षेत्र में 7 संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना की इस तीसरी लहर को लेकर लोगों की लापरवाही बड़ी वजह बन रही है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 11 Jan 2022 10:30 AM GMT
Prayagraj News: Graph of corona infection is increasing rapidly in Prayagraj, 7 infected patients found in Magh Mela area
X

प्रयागराज माघ मेला 2022: Photo - Social Media

Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज (District Prayagraj) में कोरोना संक्रमितों (corona infected) की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। एक बार फिर से 8 महीने के बाद प्रयागराज में 1 दिन में 200 से अधिक कोरोना के मरीज सामने आए हैं । अगर हम बीते 10 दिनों की बात करें तो 11 गुना मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है।

यह कहना गलत नहीं होगा की कोरोना की रफ्तार उसी तरह बढ़ रही है। जिस तरह पिछले साल अप्रैल और मई में मरीज सामने आ रहे थे। उसी रफ्तार से ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है महज 12 दिन में ही संक्रिमतो का आंकड़ा हजार के करीब पहुंच गया है।

खुलेआम कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) के नियमों का उल्लंघन

प्रयागराज में अचानक बदले हालात लापरवाही की वजह से है। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग (Mask and social distancing) को भूल चुके लोगों को अभी भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। खुलेआम कोरोना गाइडलाइन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

दूसरी लहर की झलक फिर से दिख सकती है प्रयागराज में

आपको बता दें कि नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी को संक्रमितों की संख्या 20 थी जो 10 जनवरी को 220 तक पहुंच गई है। अगर इन 10 दिनों के बीच के 2 दिन छोड़ दिए जाएं तो संक्रिमतों की संख्या कभी भी 20 से कम नहीं रही है। प्रयागराज के सीएमओ डॉक्टर नानक सरन (Prayagraj CMO Dr Nanak Saran) के मुताबिक अगर लोग ऐसे ही लापरवाही बरतते रहेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब दूसरी लहर की झलक भी प्रयागराज में देखने को मिले।

राजीव मिश्रा, एसपी मेला

24 घंटों में प्रयागराज में 220 नए कोरोना संक्रमित मरीज़

बीते 24 घंटों में प्रयागराज में 220 नए कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले हैं और अगर माघ मेले की बात करें तो माघ मेले में 7 कोरोना के मामले सामने आए हैं। जिसमें पांच पीएसी के जवान ,एक पुलिस कॉन्स्टेबल ,जबकि एक एलआईयू का जवान है । यह सभी मेला ड्यूटी के लिए आए हुए थे । माघ मेले में 587 लोगों की कोरोना जांच की गई थी जिसमें 7 संक्रमित मेला क्षेत्र से मिले हैं।

गौरतलब है कि 14 जनवरी से देश दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक मेला माघ मेले की शुरुआत हो रही है ऐसे में लगातार कोरोना संक्रिमतो के मिलने का सिलसिला भी मिलना शुरू हो गया है। अगर जल्द से जल्द मेला क्षेत्र में मेला प्रशासन ने सकती नहीं बरती तो ऐसे ही कोरोना केसेस में इजाफा देखने को मिल सकता है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story