×

Prayagraj News: शाइस्ता परवीन के साथ क्या AIMIM बनाएगी इलाहाबाद में नया समीकरण

Prayagraj News: लखनऊ में 2 दिन पहले अतीक अहमद की पत्नी समेत परिवार के कई सदस्यों ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की सदस्यता ली है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Monika
Published on: 9 Sep 2021 6:14 AM GMT
Muslim voters supported Shaista Parveen
X

चुनाव की तैयारी (फोटो : सोशल मीडिया )

Prayagraj News: 2022 के चुनाव (UP Election 2022) में मुस्लिम मतदाता (Muslim voters) समाजवादी पार्टी (samajwadi party) को बड़ा झटका दे सकते हैं। लखनऊ (Lucknow) में 2 दिन पहले अतीक अहमद की पत्नी समेत परिवार के कई सदस्यों ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) की सदस्यता ली है। जिसके बाद सियासी गलियारों के साथ-साथ मुस्लिम मतदाताओं में हलचल तेज हो गई है।

प्रयागराज के एक मुस्लिम बाहुल्य मोहल्ले में हमारी न्यूज़ट्रैक की टीम ने ग्राउंड रिपोर्टिंग की और वहां के लोगों से जानने की कोशिश की आगामी चुनाव को लेकर के उनका रुझान क्या है । अगर अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) को एआईएमआईएम से टिकट मिलता है तो वह समाजवादी पार्टी को वोट (vote) देंगे या फिर शाइस्ता परवीन के साथ जाएंगे। हर बार समाजवादी पार्टी को वोट देने वाले मोहल्ले के अधिकतर लोगों ने इस बार एआईएमआईएम का साथ देने की बात कही है और उन्होंने कहा है कि अधिकतर लोग शाहिस्ता परवीन को ही वोट देंगे अगर वो चुनावी मैदान में उतरेगी ।

मुस्लिम मतदाता (फोटो : सोशल मीडिया )

चुनावी समीकरण में बदलाव देखने को मिलेगा

शाइस्ता परवीन के चुनाव लड़ने से चुनावी समीकरण में काफी बदलाव देखने को मिलेगा और सबसे ज्यादा फायदा इसमें ओवैसी की पार्टी के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को भी होगा और अगर सबसे ज्यादा नुकसान होगा तो वह होगी समाजवादी पार्टी। प्रयागराज के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के अटाला इलाके के लोगों ने कहा कि 5 बार के विधायक और एक बार के सांसद अतीक अहमद की पत्नी के साथ वह रहेंगे और अब की बार वह समाजवादी पार्टी को वोट नहीं देंगे लोगों का कहना है कि जितनी अधिक संख्या में मुस्लिम विधायक बनेंगे उतना मुस्लिम समुदाय के लिए अच्छा होगा । हालांकि अबकी बार के चुनाव में यह देखना दिलचस्प होगा की ओवैसी की पार्टी से किन किन दलों को नुकसान पहुंचता है।

शाइस्ता परवीन ने बदला मुस्लिम वोटर्स का रुझान (फोटो : सोशल मीडिया )

विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दल हुए सक्रिय

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दल सक्रिय हो चुके हैं। इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के साथ साथ परिवार के कई सदस्यों को पार्टी की सदस्यता दिलाई है. बता दें कि, अतीक अहमद अहमदाबाद जेल में बंद हैं।वहीं सूत्रों के मुताबिक, शाइस्ता परवीन को AIMIM प्रयागराज पश्चिम सीट से उम्मीदवार बना सकती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story