×

प्रयागराज पहुंचे संजय निषाद, बोले- मैं उनको जगा रहा हूं जिसने भगवान श्रीराम को गंगा पार उतारा था

Prayagraj: संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा है कि मैं उनको जगा रहा हूं जिसने भगवान श्रीराम को गंगा पार उतारा था।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 Dec 2021 3:21 PM GMT
Prayagraj News In Hindi
X

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद। 

Prayagraj: संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद (National President of Nishad Party Sanjay Nishad) ने कहा है कि मैं उनको जगा रहा हूं जिसने भगवान श्रीराम को गंगा पार उतारा था। उन्होंने कहा है कि देश की आजादी के बाद मछुआ समाज (machua society) गहरी नींद में सो गया था। पिछली सरकारों ने मछुआ समाज से नौकरी,शिक्षा रोजगार सब छीन लिया। जब चुनाव आते थे तो मछुआ समाज (machua society) को पव्वा पिलाकर लोग वोट ले जाते थे। लेकिन मछुआ समाज का कभी कोई नेता नहीं हुआ।

यूपी चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी से कोई विवाद नहीं

उन्होंने कहा है कि 2014 में निषाद पार्टी (Nishad Party) ने चुनाव लड़ा और इसके बाद 2017 में सपा और बसपा की सरकारों को हटाने काम किया। उन्होंने कहा कि 2014 में निषाद पार्टी (Nishad Party) को जो रैली हुई थी उसमें कांग्रेस और बसपा साफ हो गई। जबकि सपा हाफ हो गई और भाजपा माफ हो गई। क्योंकि भाजपा सत्ता में नहीं थी।

उन्होंने कहा कि 2019 में निषाद पार्टी (Nishad Party) भाजपा के साथ आई है और अब मछुआ समाज की जो भी समस्याएं हैं, जो मुद्दे हैं, उनको भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ मिलकर हल करेंगे।

निषाद पार्टी (Nishad Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद (National President Sanjay Nishad) ने कहा है कि 17 दिसंबर को राजधानी लखनऊ में जो रैली हुई थी उसमें मछुआ समाज (machua society) गको आरक्षण देने पर बात लगभग बन गई है। उन्होंने कहा है कि यूपी चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी से कोई विवाद नहीं है।

बीजेपी सरकार मछुआ समाज के सभी मुद्दों को करेगी हल

संजय निषाद (National President Sanjay Nishad) ने कहा कि पिछली सरकारों ने मछुआ समाज (machua society) के मुद्दे को हल नहीं किया। उन्होंने कहा है कि केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार (BJP Government) से उन्हें पूरी उम्मीद है कि मछुआ समाज के सभी मुद्दों को हल करेगी। उन्होंने योगी सरकार के अधिकारियों पर कहा कि अधिकारी बदमाश हैं, उन्होंने सरकार को घुमा रखा है।

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि उनकी पार्टी गठबंधन में दो दर्जन सीटों पर चुनाव (UP Election 2022) लड़ेगी और 160 सीटें जो निषाद बाहुल्य है। उनको जिताकर एनडीए की झोली में डालेंगे। उन्होंने कहा है कि 70 सीटों पर बूथ गठन निषाद पार्टी (Nishad Party) ने किया है। इसमें से सीटें लेने का काम निषाद पार्टी (Nishad Party) करेगी।

जनता की जान माल की सुरक्षा करना सरकार का काम: संजय निषाद

वहीं कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Corona new variant Omicron) के बढ़ते प्रभाव को लेकर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद (National President Sanjay Nishad) ने कहा है कि इसके लिए चुनाव आयोग बना है और सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है। चुनाव आयोग में बड़े जिम्मेदार अधिकारी बैठे हैं वह इस पर कोई फैसला लेंगे। इसमें हम कोई सुझाव दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जनता की जान माल की सुरक्षा करना सरकार का काम है। हालांकि उन्होंने कहा है कि कोरोना के संक्रमण के साथ ही साथ लोकतंत्र की स्थापना की भी बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश का 18 फ़ीसदी मछुआ समाज भाजपा के साथ खड़ा है और निश्चित तौर पर 2022 में भी बीजेपी को ऐतिहासिक जीत मिलेगी

। वहीं वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी के खुद को निषाद समाज का नेता बताने को लेकर कहा है कि बिहार में उनकी पार्टी एनडीए के साथ है। 2017 में उन्होंने हमें मदद की थी मुझे भरोसा है कि इस बार भी वह हमें मदद ही करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story