×

Prayagraj News :बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर और म्यूजिक कंपोज़र राहुल मिश्रा से न्यूज़ ट्रैक की खास बातचीत

Prayagraj News :म्यूजिक कंपोजर राहुल मिश्रा अपने गृह नगर प्रयागराज पहुंचे।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shraddha
Published on: 29 Sep 2021 7:50 AM GMT
बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर और म्यूजिक कंपोज़र राहुल मिश्रा
X

बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर और म्यूजिक कंपोज़र राहुल मिश्रा 

Prayagraj News : फिल्मी जगत के मशहूर प्लेबैक सिंगर और म्यूजिक कंपोजर राहुल मिश्रा (Music Composer Rahul Mishra) अपने नेटिव प्लेस प्रयागराज (Native Place Prayagraj) पहुंचे। राहुल मिश्रा ने कई फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है जिसमें मोहित सूरी की अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर की स्टारर फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड हो, महेश भट्ट की "द साइलेंट हीरोज़" हो या फिर हाल ही में रिलीज हुई क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है के 5 गानों में अपनी आवाज़ का जलवा बिखेरा है। राहुल मिश्रा ने अपने बचपन की जिद्द को जुनून बना लिया। राहुल मिश्रा प्रयागराज के शिवकुटी इलाके के रहने वाले हैं बचपन में ही मां के गुजर जाने के बाद राहुल ने उनकी याद में गाना गाने की शुरुआत की और आज हो बुलंदियों को छू रहे हैं। राहुल फिलहाल प्रयागराज आए हुए हैं और कुछ ही दिनों के बाद अपने नए प्रोजेक्ट के लिए मुंबई के लिए रवाना होंगे।

गंगा किनारे में बसे शिवकुटी इलाके के रहने वाले राहुल मिश्रा अब किसी पहचान के मोहताज नही। कड़ी मेहनत और लगन के बाद आज राहुल अपने परिवार का नाम रोशन कर रहे । प्रयागराज से ग्रेजुएशन करने के बाद राहुल पुणे चले गए और वहां से उन्होंने 2009 में एमबीए किया जिसके बाद एक बैंक में भी नौकरी की, लेकिन बचपन से ही गाने का शौक रखने वाले राहुल बैंक की नौकरी छोड़ कर के बॉलीवुड की तरफ जाने का उन्होंने अपना मन बना लिया। काफ मशक्कत के बाद उनको 2012 में म्यूजिक एल्बम मैं गाना गाने का ऑफर मिला जिसके बाद कई म्यूजिक एल्बम में इन्होंने अपनी आवाज जादू की बिखेरा। लेकिन राहुल की पहचान 2017 में आई हाफ गर्लफ्रेंड मूवी के गाने से हुई और धीरे-धीरे उनकी आवाज लोगों को पसंद आने लगी। राहुल से खास बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि हाल ही में रिलीज हुई क्या सोनम गुप्ता बेवफा है मैं भी इन्होंने कई गाने गाए हैं और अब आगे भी कई प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं ।अब तक राहुल ने 10 से अधिक फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है।


राहुल मिश्रा (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)


राहुल ने बताया कि मां के गुजरने के बाद से ही खुद को अकेला महसूस करने लगा था। तभी संगीत की तरफ रुझान बढ़ गया और इसके जरिए मां की को याद करता था। दादी से जिद्दकर गिटार और कीबोर्ड खरीदा। हफ्ते में एक बार दादी को लेकर हनुमान जी के मंदिर पर जाता और वहां एक बांसुरी खरीदता। घंटों कमरे में खुद को बंद कर म्यूजिक की प्रैक्टिस करता था। इसके लिए डांट भी पड़ती थी। लेकिन इसी का नतीजा है कि आगे चलकर छोटे-बड़े कंपटीशन में भाग लेने के काबिल बन सका।


राहुल मिश्रा शान के साथ(फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

राहुल ने बताया 2015 को रिलीज हुई 'बंपर ड्रा' मूवी का म्यूजिक कंपोज किया ।2016 को रिलीज BHK Bhalla@Halla.Kom मूवी में भी अपनी आवाज दी। जिसके बाद आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी एंथम फॉर स्टार स्पोर्ट्स के लिए म्यूजिक कंपोज किया। स्टार प्लस के डेली सोप 'इश्कबाज' का ओरिजिनल साउंडट्रैक्स गाया है।जल्द ही राहुल ज़ुबिन नौटियाल के साथ भी अपनी आवाज़ देने जा रहे है । यूपी में फ़िल्म सिटी खोले जाने पर उन्होंने कहा कि ये बेहद खुशी की बात है क्योंकि अगर उत्तर प्रदेश में फ़िल्म सिटी को खोला जाता है तो कई कलाकारों को इसका लाभ मिलेगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story