×

Prayagraj News: रेलवे स्टेशन पर छात्रों के बवाल में 1000 छात्रों के खिलाफ केस दर्ज, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

इसके अलावा पुलिस ने करीब 1 हजार अज्ञात उपद्रवी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको चिन्हित करने की कार्रवाई में जुट गई है। वहीं छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 26 Jan 2022 12:51 PM GMT
Prayagraj
X

छात्रों की पिटाई करते पुलिस कर्मी 

Prayagraj News: प्रयाग रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोककर हंगामा करने वाले उपद्रवी छात्रों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है। मंगलवार को हुए उपद्रव के मामले में पुलिस को तीन उपद्रवी छात्रों के बारे में जानकारी मिली है। जिसमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक नामजद अभियुक्त फरार चल रहा है।

इसके अलावा पुलिस ने करीब 1 हजार अज्ञात उपद्रवी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको चिन्हित करने की कार्रवाई में जुट गई है। वहीं छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। जिसमे तीन चिन्हित पुलिसकर्मियों को निम्मबित किया गया है। साथ ही अन्य को चिन्हित किया जा रहा है। पुलिस महकमें के आला अधिकारियों का कहना है कि उपद्रवी कोई भी होगा उसे किसी हाल में में बक्सा नही जाएगा।

वहीं इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस को इस बात की जानकारी मिली है कि उपद्रवी छात्र किसी राजनीतिक दल के उकसावे पर आकर इस तरीके का हंगामा करने पहुंचे थे। पुलिस इस बात की जानकारी करने में जुटी है कि वह राजनीतिक दल कौन है, जिसके उकसावे पर बड़े पैमाने पर छात्रों ने उपद्रव करने और कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने की कोशिश की है। पुलिस और इंटेलिजेंस की टीमें लगातार ऐसे लोगों की जानकारी एकत्रित करने में जुटी हुई है।


दरवाजा तोड़ते पुलिस कर्मी

एसएसपी अजय कुमार का दावा है कि जल्द ही ऐसे लोगों को भी चिन्हित किया जाएगा जिन्होंने इस पूरे आंदोलन को बढ़ाने में और छात्रों को सड़क पर लाने में अपनी भूमिका पीछे से अदा की है। उन्हें भी बेनकाब करके सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने कहा है कि राजनीतिक दल के ही लोगों ने छात्रों को फंडिंग भी की है, जिसके चलते छात्रों ने कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की कोशिश की है।

एसएसपी अजय कुमार का कहना है कि मामले में किसी भी निर्दोष छात्र के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जाएगी। लेकिन जो लोग भी छात्रों के भेष में उनके हॉस्टल में रहकर के इस तरीके की अराजकता फैलाने की कोशिश किए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस की तरफ से सख्त कार्रवाई की जाएगी। ताकि भविष्य में इस तरह कानून व्यवस्था को हाथ में लेने की कोशिश ना की जा सके।

गौरतलब है कि मंगलवार की शाम प्रयाग स्टेशन पर पहुंचे बड़ी संख्या में छात्रों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया था। इस दौरान करीब 2 घंटे से अधिक समय तक इंटरसिटी ट्रेन को रोके रखा गया था। जिसके बाद पुलिस की तरफ से लाठी चार्ज कर छात्रों को वहां से भगाया गया। पुलिस की तरफ से किए गए लाठीचार्ज का वीडियो वायरल होने के बाद तमाम राजनैतिक दलों के लोगों ने भी पुलिस की बर्बरता की निंदा की है।

एसएसपी के मुताबिक लाठीचार्ज करने में तीन पुलिसकर्मियों के नाम सामने आए हैं। जिनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। बाकी अन्य के बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है। एसएसपी ने सीधे तौर पर कहा है कि उपद्रव करने वाले किसी को नहीं बख्शा जाएगा। वही जिन पुलिसकर्मियों ने भी अनावश्यक बल प्रयोग किया है ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story