×

Prayagraj News: सामूहिक हत्या के बाद सियासत तेज़, प्रियंका के बाद संजय सिंह भी पहुंचे गोहरी गांव

Prayagraj News: यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी गोहरी गांव पहुंचे। उन्होंने भी पीड़ित परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बताया।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Monika
Published on: 27 Nov 2021 6:03 AM GMT
aap Sanjay Singh
X

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (photo : सोशल मीडिया ) 

Prayagraj News: प्रयागराज के फाफामऊ (Phaphamau) थाना क्षेत्र के गोहरी मोहनगंज में गुरुवार को हुई सामूहिक हत्या (samuhik hatya) के बाद जहां परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। तो वहीं चुनावी माहौल (UP Election 2022) में हुई नरसंहार की घटना पर सियासत भी तेज हो गई है। शुक्रवार को जहां कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। प्रियंका ने उनका दर्द बांटने के साथ ही यूपी की योगी सरकार (yogi government) पर जमकर तीर चलाए। वहीं रात करीब 10.30 बजे आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) भी गोहरी गांव पहुंचे। उन्होंने भी पीड़ित परिजनों (pidit parijan) से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बताया।

परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब राज्य सभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या (hatya) दिल दहलाने वाली है। लेकिन इसकी पृष्ठभूमि एक दिन में तैयार नहीं हुई है। बल्कि 2019 और 2020 में मारपीट के बाद मुकदमा दर्ज हुआ। सितंबर 2021 में एक बार फिर से विवाद हुआ था जिस मामले में घटना के एक हफ्ते के बाद मीडिया और स्थानीय लोगों के दखल के बाद पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया। उन्होंने कहा है कि एक दिव्यांग बच्चे की निर्मम हत्या की गई है, उसके मां-बाप की हत्या की गई है और एक नाबालिग बच्ची (nabalig bacchi) की गैंग रेप (gang rape) कर हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा है कि ऐसी दरिंदगी और बहशीपन की घटना हुई है जिसका उदाहरण मिलना मुश्किल है।

राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने प्रदेश सरकार पर हमला तेज करते हुए कहा है कि योगी सरकार (yogi government) में वंचित समाज को रोज कुचला जा रहा है, मारा जा रहा है। वो चाहे हाथरस की घटना हो, प्रयागराज की घटना हो या फिर किसी अन्य जगह की घटना हो। उन्होंने कहा है कि मृतक फूलचंद के भाई कृष्ण चंद्र भारतीय एसएसबी में तैनात हैं। देश की सेवा कर रहे हैं। लेकिन उनके परिवार के साथ एक बार नहीं कई बार मारपीट की घटना हुई। लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने सही एक्शन नहीं लिया। जिसके चलते इतनी बड़ी घटना सामने दिखाई दे रही है।

सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की मांग

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने इस मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जो घटना घटित हुई है उसकी भरपाई संभव नहीं है। लेकिन राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिजनों को मुआवजा और सुरक्षा मिलनी चाहिए। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि अगर इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी और परिवार की मांग के आधार पर सरकार ने कार्यवाही नहीं की तो उनकी पार्टी इस मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरकर आन्दोलन करेगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story