×

Prayagraj News Today: राजा भैया के समर्थकों ने मंत्री नन्दी के घर के बाहर किया उग्र प्रदर्शन, जमकर चले लात घूंसे, देखें Video

Prayagraj News Today: प्रयाजराज में देर रात केंद्रीय मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता उर्फ नन्दी के घर के बाहर राजा भैया के समर्थकों ने जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Chitra Singh
Published on: 18 Sep 2021 5:30 AM GMT (Updated on: 18 Sep 2021 5:32 AM GMT)
Nand Gopal Gupta-Raghuraj Pratap Singh
X

नंद गोपाल गुप्ता-रघुराज प्रताप सिंह-प्रदर्शन (डिजाइन फोटो- सोल मीडिया)

Prayagraj News Today: सूबे के प्रयागराज शहर में केंद्रीय मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता उर्फ नन्दी (Nand Gopal Gupta 'Nandi') के घर पर राजा भैया के समर्थकों (Raja Bhaiya Ke Samarthak) ने जमकर उपद्रव किया। इस बीच इस उपद्रव की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। परिणामस्वरूप मंत्री के समर्थकों व पुलिस ने मिलकर राजा भैया के समर्थकों से मोर्चा लिया। ज्यादा उग्र होने पर पुलिस बल ने राजा भैया के समर्थकों पर जमकर लठियां चलाई और उन्हें मंत्री के घर से खदेड़ा। मंत्री के घर उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने राजा भैया के पांच समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रयागराज के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में देर रात 5 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनसे पूछताछ जारी है। सूबे के राजनीतिक क्षेत्र में हलचल फैलाने वाली यह घटना कल (17 सितंबर) देर रात की है । बताया गया कि शुक्रवार की रात प्रयागराज (Prayagraj) की सदर कोतवाली इलाके में बहादुरगंज स्थित केंद्रीय मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता के आवास पर कुछ युवक अपने को कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया का समर्थक बताते हुए केंद्रीय मंत्री नन्दी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

मौके पर मौजूद केंद्रीय मंत्री नन्दी के समर्थकों ने जब इसका विरोध किया तो दोनो नेताओं के समर्थकों के बीच मारपीट शुरू हो गयी। मौके का महौल यह बन गया कि दोनों समर्थकों के बीच लात घूंसों व थप्पड़ का दौर शुरू हो गया। जब यह सूचना पुलिस को मिली तो स्थानीय कोतवाली समेत अन्य थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गयी।

राजा भैया के 5 समर्थकों को गिरफ्तार

मौके पर पहुंची पुलिस ने राजा भैया के समर्थकों को लठिया चार्ज कर भगाने की कोशिश की। लेकिन राजा भैया के समर्थक मौके से जाने को तैयार नहीं थे। वे लगातार केंद्रीय मंत्री नन्दी खिलाफ नारेबाजी करते हुए मौके पर डटे थे। बाद में पुलिस बल ने सख्ती करते हुए राजा भैया के 5 समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर पुलिस के पहुंच जाने के बाद भी नन्दी समर्थकों व राजा भैया के समर्थकों के बीच जूतमपैजार जारी रहा। कड़ी मशक्कत के बाद राजा भैया के समर्थकों को पुलिस मौके से खदेड़ पायीं।

पकड़े गए युवकों से हो रही है पूछताछ

थाने में पकड़े गए युवकों से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि केंद्रीय मंत्री नन्दी के घर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व शिवम उर्फ अंशु शुक्ला नामक युवक कर रहा था।इन युवकों ने पुलिस को बताया कि केंद्रीय मंत्री नन्दी ने उनके नेता राजा भैया पर अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी जिससे वो सभी मंत्री का विरोध करने उनके घर के बाहर गए थे।राजा भैया के समर्थकों ने यह आरोप लगाया है कि वे अपने नेता के समर्थन में मंत्री के घर के बाहर अहिंसात्मक प्रदर्शन कर रहे थे । लेकिन नन्दी के समर्थकों व पुलिस ने मिलकर उनके साथ मारपीट की है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story