×

Prayagraj News: शादियों के सीजन में सब्ज़ियों पर महंगाई की मार, टमाटर और मटर ने मारा शतक

Prayagraj News Today: संगम नगरी प्रयागराज में पिछले 10 दिनों में सब्जियों के दाम तीस से 40 फीसदी बढ़ गए हैं। इससे जहां खरीदारों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं फुटकर व्यापारियों की दुकानदारी पर भी इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है।

Syed Raza

Syed RazaReport Syed RazaShreyaPublished By Shreya

Published on 25 Nov 2021 7:08 AM GMT

Prayagraj News: शादियों के सीजन में सब्ज़ियों पर महंगाई की मार, टमाटर और मटर ने मारा शतक
X

टमाटर और मटर (फोटो- न्यूजट्रैक) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Prayagraj News Today: बढ़ती महंगाई बेबस जनता… बढ़ती महंगाई (Mehngai) ने आम जनता के रोज़मर्रा वाली ज़रुरतों पर इस कदर असर डाला है कि जनता अब बेबस हो चुकी है। सब्जियों से लेकर खाने वाली दाल के दामो में कई गुना इजाफा हुआ है। जनता महंगाई की पूरी ज़िम्मेदारी मौजूदा सरकार पर डाल रही है। संगम नगरी प्रयागराज में पिछले 10 दिनों में सब्जियों के दाम (Sabji Ke Dam) तीस से 40 फीसदी बढ़ गए हैं। प्रयागराज में ज़्यादातर सब्जियों के दाम (Vegetables Rates) 20 से 30 रूपये प्रति किलो बढ़ गए हैं। सबसे ज़्यादा असर टमाटर और मटर पर पड़ा है जो 100 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। इससे जहां खरीदारों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं फुटकर व्यापारियों की दुकानदारी पर भी इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है।

प्रयागराज में टमाटर और मटर की कीमत (Tamatar Aur Matar Ki Kimat) ने आम जनता को बेबस कर दिया है। टमाटर फिलहाल तो 80 से 100 रूपये प्रति किलो में बिक रहा है तो उधर हरी मटर 120 रूपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है। हालांकि अन्य सब्जियां भी पर भी महंगाई का असर (Mehngai Ka Asar) देखा जा रहा है। फूल गोभी, आलू, तरोई, प्याज़, बैंगन, शिमला मिर्च के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है।

दुकानदार (फोटो साभार- न्यूजट्रैक)

सब्जियों के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी

स्थानीय लोगों का कहना है कि शादियों का दौर चल रहा है ऐसे में सब्जियों के दामों (Vegetables Price) में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोग अब सरकार से गुहार लगा रहे हैं की महंगाई को किसी तरह भी कम करें। उधर दुकानदारों की बात मानें तो सब्ज़ियों के दाम अभी और बढ़ेंगे। दूसरी सब्ज़ियों की बात करें तो बैंगन भी 20 से बढ़कर 35 रूपये में पहुंच गया है। प्याज़ के भाव (Pyaz Ka Bhav) बीस से बढ़कर 35 रूपये किलो हो गए हैं।

बढ़ती महंगाई से ग्राहक परेशान (फोटो- न्यूजट्रैक)

क्यों बढ़ रहे सब्जी के दाम (Kyun Badh Rahe Sabzi Ke Dam)?

लोगों का कहना है जो सब्ज़ी एक किलो खरीदी जाती थी आज वही सब्ज़ी ढाई सौ ग्राम या आधा किलो खरीदी जा रही है। दुकानदारों का कहना है कि बारिश की वजह से जो फसल खराब हुई है उसी का असर अब देखा जा रहा है। टमाटर की फसल पर सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है और मार्केट में जितने भी टमाटर आ रहे हैं वह अधिकतर बेंगलुरु से आ रहे हैं जिसकी वजह से अच्छे टमाटर 100 रूपये प्रति किलो बिक रहे हैं। उधर हरी मटर पर भी महंगाई का असर देखा जा रहा है। हर साल ₹40 प्रति किलो बिकने वाली मटर इस साल ₹120 प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story