×

रेलवे विभाग ने छात्रों को दी बड़ी राहत, शुक्रवार से तीन मंडल में खुलेंगे हेल्पडेस्क, जानें पूरा मामला...

एनसीआर के तीनों डिविजन प्रयागराज, झांसी और आगरा में शिकायत सेल का गठन कर दिया गया है। जहां पर अभ्यर्थी 28 जनवरी से 16 फरवरी तक फिजिकल रूप से उपस्थित होकर अपनी शिकायत दर्ज कराने के साथ ही अपने सुझाव भी दे सकते हैं।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 27 Jan 2022 1:02 PM GMT (Updated on: 27 Jan 2022 5:16 PM GMT)
रेलवे विभाग ने छात्रों को दी बड़ी राहत, शुक्रवार से तीन मंडल में खुलेंगे हेल्पडेस्क, जानें पूरा मामला...
X

RRB NTPC Result: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर पटना और प्रयागराज में अभ्यर्थियों के हंगामे और उपद्रव के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया है। आरआरबी रेलवे भर्ती बोर्ड के चेयरमैन आरए जमानी ने कहा है कि आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम को लेकर छात्रों की जो भी समस्याएं और सुझाव हैं, उसको सुनने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों से प्रत्यावेदन मांगा है।

एनसीआर के तीनों डिविजन प्रयागराज, झांसी और आगरा में शिकायत सेल का गठन कर दिया गया है। जहां पर अभ्यर्थी 28 जनवरी से 16 फरवरी तक फिजिकल रूप से उपस्थित होकर अपनी शिकायत दर्ज कराने के साथ ही अपने सुझाव भी दे सकते हैं। प्रयागराज रेलवे भर्ती बोर्ड के चेयरमैन आर ए जमानी ने बताया कि प्रयागराज के कोरल क्लब में एनटीपीसी भर्ती से जुड़े अभ्यर्थी 28 जनवरी की सुबह 11 बजे से सांय 4 बजे तक फिजिकल रूप से आकर अपनी बात लिखित रूप से रख सकते हैं। उन्होंने बताया कि कोविड को देखते हुए ऑनलाइन भी अभ्यर्थियों की शिकायत और सुझाव लिए जाएंगे।

ऑनलाइन शिकायत का भी समुचित निस्तारण कराया जाएगा। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने ई-मेल feedbackrrbald@gmail.com जारी किया है। इस ईमेल पर अभ्यर्थी अपनी शिकायत और सुझाव दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान कोविड प्रोटोकोल का भी पालन किया जाएगा। ताकि एक जगह पर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ न एकत्रित हो सके।

रेलवे विभाग की तस्वीर

इसके भी समुचित बंदोबस्त किए जाएंगे। प्रयागराज रेलवे भर्ती बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि अभ्यर्थियों की जायज शिकायत का समुचित निस्तारण कराना रेलवे की प्राथमिकता में शामिल है। अभ्यर्थियों से उन्होंने अपील भी की है कि वे किसी के बहकावे मे न आएं। अपनी शिकायत अपने डिविजन के कार्यालय में दर्ज कराएं। रेलवे भर्ती बोर्ड उनकी हर जायज़ शिकायत और सुझाव को शामिल करने के लिए कटिबद्ध है।

गौरतलब है कि बीते मंगलवार को बड़ी संख्या में छात्रों का विरोध प्रदर्शन प्रयाग स्टेशन में देखने को मिला था। जहां छात्रों ने ट्रेन रोकने का भी प्रयास किया था। हालांकि भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची जिसके बाद पुलिस और छात्रों के बीच में पथराव और लाठीचार्ज की भी नौबत आ गई ।हालांकि पुलिस प्रशासन ने एक तरफ जहां 1000 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है तो वहीं दूसरी तरफ छह पुलिसकर्मियों को भी पुलिस के आला अधिकारियों ने निलंबित किया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story