×

T20 World Cup: युवा खिलाड़ियों ने भरा जोश, कहा- हर हाल में जीत दर्ज करने उतरेगी टीम इंडिया

नेशनल खिलाड़ी रहे उदय प्रताप सिंह ने कहा टीम इंडिया का हर खिलाड़ी करेगा कम बैक, जीत तय

Syed Raza
Published on: 31 Oct 2021 5:27 AM GMT
T20 World Cup
X

टी20 वर्ल्ड कम में भारतीय टीम का उत्साह वर्धन करते नेशनल खिलाड़ी (फोटो-न्यूजट्रैक)

T20 World Cup: T20 विश्वकप (T20 World Cup) में आज एक अहम मुकाबला होना है। भारत का मुकाबला आज न्यूजीलैंड (India Newzealand mein mukabala) से है और दोनों के लिए यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं है। हालांकि दोनों टीमें पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच गंवाकर इस मैच में उतरेंगी। ऐसे में जीत निर्णायक साबित हो सकती है। भारत के लिहाज से देखा जाए तो न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड रहा है। टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में जितनी बार भी भारत-न्यूजीलैंड (India Newzealand mein mukabala) का मैच हुआ है, उसमें एक भी बार भारत ने जीत दर्ज नहीं की है।

ऐसे में पूरे देश के लोग आज के इस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। इसी क्रम में प्रयागराज के युवा खिलाड़ी और उनके कोच उदय प्रताप सिंह (Coach Uday Pratap Singh) का कहना है कि इस बार रिकॉर्ड टूटेगा और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया (team india) जरूर जीत दर्ज करेगी। उदय प्रताप सिंह नेशनल खिलाड़ी हैं, जो अब एंग्लो बंगाली मैदान पर युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट की कोचिंग देते हैं। प्रयागराज में युवा खिलाड़ियों का जोश बरकरार है।

टीम इंडिया (team india) के मनोबल को बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों ने हाथों में तिरंगा लेकर भारत की जीत के लिए जमकर नारेबाजी की। हालांकि युवा खिलाड़ियों का कहना है कि बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या, बुमराह और शमी भी अच्छा कम बैक करेंगे। उधर पूर्व रणजी खिलाड़ी उदय प्रताप सिंह (Coach Uday Pratap Singh) की बात करें, तो उनका कहना है कि चाहे इंडिया पहले बल्लेबाजी करें या बाद में, टीम इंडिया (team india) आज नए जोश में मैदान में उतरेगी और न्यूजीलैंड को करारी हार देगी। इसके साथ ही पिछले मैच की कड़वी यादों को भूल कर के टीम इंडिया मैदान में उतरेगी और भारतीय टीम (team india) आज न्यूजीलैंड को हराकर के एक नया इतिहास भी रचने वाली है।


अगर आज के मैच की बात करें तो टीम इंडिया (team india) के ऊपर डबल प्रेशर रहने वाला है। पहला प्रेशर तो पाकिस्तान से मिली हार का और दूसरा न्यूजीलैंड से T-20 विश्व कप (T20 World Cup) में कभी जीत न पाने का मलाल है। इसके साथ ही पिछले मैच में टॉप ऑर्डर का न चलना भी कई सवाल पैदा कर रहा है। उधर न्यूजीलैंड की बात करें तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और स्पिनर सेंटनर अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं जबकि बल्लेबाजी में मार्टिन गप्टिल और विलियमसन भारत के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं।


हालांकि भारत के लिए यह मैच आसान नहीं रहने वाला है। 2003 विश्व कप के बाद से भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड (India Newzealand mein mukabala) के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी है। दोनों के बीच पांच मुकाबले हुए हैं और इसमें से चार में कीवी टीम ने भारत को शिकस्त दी है। एक मैच बेनतीजा रहा है। यह मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) में दोनों टीमें, दो बार आमने-सामने आ चुकी हैं और दोनों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। दुबई के मैदान में आज का यह मैच खेला जाना है, शाम 7:30 बजे से मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story