×

Prayagraj: चुनावी मैदान में उतरा अग्रहरि समाज, 25 सीट के बदले 38 लाख के समर्थन की कही बात

अग्रहरि समाज ने कहा है, हमें राजनीति में भागीदारी देने में जो पार्टी बढ़-चढ़कर हमारे समाज के लिए आगे आएगी हम उसके साथ हैं।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 Sep 2021 9:56 AM GMT
Agrahari Samaj landed in the electoral fray
X

चुनावी मैदान में उतरा अग्रहरि समाज।

Prayagraj: प्रयागराज में अखिल भारतीय अग्रहरि समाज (All India Agrahari Samaj) ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में अपनी हिस्सेदारी की मांग की है। अग्रहरि समाज (Agrahari Samaj) ने चुनाव में 25 सीट देने वाली पार्टी का पूरा साथ देने की घोषणा की है। बता दें कि अखिल भारतीय अग्रहरि समाज (All India Agrahari Samaj) का चुनाव 12 सितंबर को मिर्जापुर (mirzapur) जिले के विंध्याचल में संपन्न हुआ। इस चुनाव में 13 प्रदेशों के अग्रहरि समाज के लोगों ने मतदान किया। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में सुभाष चंद्र अग्रहरि (Subhash Chandra Agrahari) को चुना गया।

अशोक चौधरी महामंत्री (Ashok Chaudhary General Secretar) और घनश्याम अग्रहरि कोषाध्यक्ष (Ghanshyam Agrahari Treasurer) चुने गए थे। सुभाष चंद के प्रयागराज (Prayagraj) में प्रथम आगमन पर अग्रहरि समाज (Agrahari Samaj) के लोगों ने उनका स्वगागत किया। इस मौके पर अग्रहरि समाज (Agrahari Samaj) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में जो पार्टी 25 सीट देने के साथ उनको शामिल करेगी। उस पार्टी का अग्रहरि समाज पूरे दमखम से चुनाव में साथ देगा। अध्यक्ष ने कहा कि हमें राजनीति में भागीदारी में जो पार्टी बढ़-चढ़कर हमारे समाज के लिए आगे आएगी हम उसके साथ हैं।

सुभाष चंद्र अग्रहरि (Subhash Chandra Agrahari) ने कहा कि अग्रहरि समाज को अन्य पिछड़ा वर्ग में सरकार शामिल करें। उन्होंने कहा कि अग्रहरि समाज (Agrahari Samaj) के अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल कराने के लिए पंजिका शासन स्तर पर लंबित भी है। प्रदेश में लगभग 38 लाख की जनसंख्या अग्रहरि समाज की है। जो आने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। सुभाष चंद्र अग्रहरि (Subhash Chandra Agrahari) ने कहा कि अब उनका समाज राजनीति में भी आना चाहता है, इसलिए उन्होंने किसी भी पार्टी में जाने का एलान किया है। अब उनका समाज राजनीति में रह कर समाज के लिए अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहता है। जिसकी वजह से अग्रहरि समाज ने यह बड़ा ऐलान किया है। अब देखना होगा कि क्या कोई राजनीतिक पार्टी अग्रहरि समाज को बड़ा वोट बैंक मानते हुए इनकी मांगों को पूरी करती है या नहीं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story