×

UP Election 2022: हरीश रावत ने भाजपा, SP पर जमकर हमला बोला, कहा- UP की जनता ने भोगी और योगी दोनों सरकारों को देख लिया

कांग्रेस नेता हरीश रावत प्रयागराज की 12 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वोट करने की अपील करने पहुंचे थे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 23 Feb 2022 3:52 PM GMT
UP Election 2022
X
हरिश रावत की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Election 2022: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता हरीश रावत (Harish Rawat) प्रयागराज में कांग्रेस सर्मथक प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने पहुंचे। हरीश रावत ने इस दौरान भाजपा सहित विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। हरीश रावत उत्तर प्रदेश की मौजूदा सरकार और पूर्व की सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने भोगी और योगी दोनों सरकारों को देख लिया है। इस बार कांग्रेस की बारी है।

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने प्रयागराज की 12 विधानसभा सीटों पर पर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वोट करने की अपील करने पहुंचे थे। इस दौरान हरीव रावत ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार समेत पूर्व सरकारों को जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कांग्रेस की पांचवी पीढ़ी उत्तर प्रदेश का नेतृत्व करने के लिए आपके बीच में हैं। प्रदेश की नागरिकों की सेवा के लिए आह्रावन कर रही हैं। कांग्रेस को न केवल फिर से पुनस्थापित करना है, बल्कि देश में राजनीति में उत्तर प्रदेश के वर्चस्व और नेतृत्व को फिर से स्थापित करने की आवश्यकता है।

हरीश रावत ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला

हरीश रावत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं गंगा और यमुना के उद्गम स्थल से संदेश लाया हूं कि हमने गंगोत्री और यमुनोत्री (उत्तराखंड) से बीजेपी को खदेड़ दिया है। ताकि देश में जो संवैधानिक लोकतंत्र, लोगों की आजादी, सहिष्णुता खतरे में हैं। जिसके कारण यूपी से भी भाजपा को खदेड़ा जाए इस अभियान को आगे बढ़ाने आया प्रयागराज आया हूं। यूपी में योगी सरकार ने प्रदेश की जनता के अरमानों को रौंदा है।

पी की जनता योगी को खदेड़ देगी तो तो हम योगी को उत्तराखंड में हम उन्हें आश्रम बनाकर देंगे। उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर में में लोगों की मदद की, लेकिन वहीं यूपी सरकार ने लोगों को मरने के लिए सड़कों पर छोड़ दिया। यूपी सरकार प्रदेश की जनता की संवेदनाओं का ध्यान नहीं दिया।

हरीश रावत की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

सभी गैर समाजावादी कार्य सपा में हुए: हरीश रावत

हरीश रावत ने आगे कहा कि यूपी की जनता ने भोगी और योगी दोनों सरकारों को देख लिया है। अब यूपी में कांग्रेस की बारी है। समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए बोले कि सपा सरकार सभी गैर समाजवादी काम सपा सरकार में हुए है।

यूपी चुनाव राष्ट्रीय परिवर्तन लाएगा

हरिश रावत ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव राष्ट्रीय स्तर पर परिवर्तन लायेगा। यूपी में साल 2002 के बाद लगातार हमारा प्रदर्शन खराब रहा था। लेकिन इसमें 2004 आते आते देश में कांग्रेस की सरकार बनी। उसके बाद दिल्ली समते सभी राज्यों में करीब कांग्रेस ने हर राज्य में सरकार बनाई। हरीश रावत ने दावा किया किया कि उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में जीत रहे हैं, उन्होंने कहा मुझे पूरा विश्वास है कि उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी। परिवर्तन की आशा के रूप में प्रदेश की जनता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की ओर देख रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story