×

Uttar Pradesh Ka Haal: दो दिनों के मूसलाधार बारिश के बाद ऐसा है यूपी का हाल

Uttar Pradesh Ka Haal: यूपी में मूसलाधार बारिश के बाद कई शहरों में अभी भी जल जमाव से हालत बेहद खराब हैं, नगर निगम की तैयारियों के तमाम दावे खोखले साबित हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 17 Sep 2021 11:30 AM GMT (Updated on: 17 Sep 2021 12:08 PM GMT)
Utar Pradesh Ka Haal
X

दो दिनों के मूसलाधार बारिश के बाद ऐसा है यूपी का हाल

Uttar Pradesh Ka Haal: उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में बीते 2 दिनों में बारिश ने जमकर कहर बरपाया है, राजधानी लखनऊ (lucknow), कानपुर (kanpur) और प्रयागराज (prayagaraj) सहित कई जिलों में जल प्रलय देखने को मिल रहा है। प्रयागराज में पिछले 18 घंटों से बारिश (rain) नहीं हुई है, इसके बावजूद प्रयागराज के पॉश इलाकों की सड़कें जार्जटाउन में अभी भी जलजमाव है, जिसके कारण राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है।


लोगों को आवाजाही में हो रही है परेशानी

स्थानीय लोगों की मानें, तो उनका कहना है कि बीते दो दिनों से बारिश नहीं हुई है। शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक तकरीबन 18 घंटे का वक्त भी हो चुका है। इसके बावजूद भी सड़कों पर जलभराव की समस्या देखी जा रही है। वहीं, लोगों ने इसका जिम्मेदार शहर की मेयर अभिलाषा गुप्ता समेत प्रशासनिक अधिकारियों को ठहराया है। हालांकि, जिस जगह यह समस्या देखी जा रही है उस जगह बीते 15 सालों से स्थिति जस की तस बनी हुई है। लोगों का यह भी आरोप है कि स्मार्ट सिटी में शुमार प्रयागराज की असल तस्वीर थोड़ी सी भी बारिश होने में दिख जाती है। कल शाम से रुकी हुई बारिश लोगों को राहत तो जरुर दी है, लेकिन पॉश इलाकों की सड़कें अभी भी पानी से लबालब भरी हुई हैं। हालांकि, प्रभावित इलाकों में पंप के जरिए पानी को निकाला जा रहा है, लेकिन लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है।


पॉश इलाकों की सड़कों में भी भरा है लबालब पानी

शहर में जल भराव को लेकर नगर निगम प्रशासन की तैयारियों के तमाम दावे खोखले साबित हुए हैं। शहर का जॉर्ज टाउन, अल्लापुर , करेली, टैगोर टाउन, समेत दर्जनों मोहल्ले तालाब में तब्दील हो गए, लेकिन प्रयागराज के पॉश इलाकों की सड़कों में पानी भरा रहना नगर निगम के दावों की पोल खोलता दिख रहा है। शहर की यह बदहाली को देखते हुए समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विनय कुशवाहा ने भी इसका जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी को ही ठहराया है। उनका कहना है कि शहर की मेयर से लेकर विधायक ,सांसद सभी भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं, इसके बावजूद भी शहर की स्थिति ऐसी देखी जा रही है।

Report- syed Raza


देर रात एक कार चालक ने कार को अंडरपास में उतार दिया

ऐसा ही हाल फर्रुखाबाद में भी देखने को मिली है। जिले में तकरीबन आधा दर्जन अंडरपास में हुई 35 घंटे की मूसलाधार बारिश के बाद 10 फीट से अधिक पानी भर गया है। फर्रुखाबाद के थाना मऊदरबाजा क्षेत्र के ढिलावर अंडरपास में जहां देर रात एक कार चालक ने कार को अंडरपास में उतार दिया। पानी से लबालब भरी कार देखते देखते पानी में समा गई। हालात, यह रहा कि गाड़ी में बैठे सवारियों की जान पर बन आई। राहत की बात यह रही की ड्राइवर समेत सवारियों ने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बच ली, लेकिन गाड़ी पूरी तरह से पानी में समां गई। वहीं, कार मालिक ने सुबह गोताखोरों की मदद से अपनी कार को बाहर निकलवा लिया।

Report- दिलीप कटियार

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story