×

Sant Kabir Nagar Crime News: एंटी करप्शन टीम को रोकने पर नौ पुलिसकर्मी सस्पेंड, सभी पर केस दर्ज

Sant Kabir Nagar Crime News: संत कबीर में एंटी करप्शन टीम द्वारा मंगलवार को विवेचना के नाम पर 10 हजार की रिश्वत मांगते दरोगा को गिरफ्तार किया गया।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 29 July 2021 9:48 AM GMT (Updated on: 29 July 2021 9:50 AM GMT)
Sant Kabir Nagar Crime News
X

दरोगा को रगें हाथ रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार किया (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Sant Kabir Nagar Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संत कबीर नगर (Sant Kabir Nagar) जिले में एंटी करप्शन की टीम द्वारा मंगलवार को विवेचना के नाम पर 10 हजार की रिश्वत मांगते दरोगा राम मिलन यादव को गिरफ्तार करके कोतवाली ले जा रही थी। तभी महुली पुलिस द्वारा एंटी करप्शन की टीम को जिले के विभिन्न जगहों पर बैरिकेडिंग कर रोका गया था।

जिसको लेकर एंटी करप्शन की टीम ने एसपी को तहरीर दी थी। जिसके आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसपी ने घटना में सम्मिलित दो दरोगा सहित नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ महुली थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

एंटी करप्शन टीम की गिरफ्त में रिश्वत लेता दरोगा


जानें क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेस के संत कबीरनगर का है। जहां मंगलवार को एन्टी करप्शन टीम द्वारा धनघटा से घूसखोर दरोगा को गिरफ्तार करके कोतवाली खलीलाबाद ले जा रही थी। इसी दौरान मुखलिसपुर व नाथनगर में पुलिसकर्मियों ने बैरिकेटिंग लगाकर रोकने का प्रयास किया था। पुलिस टीम द्वारा बताया गया एंटी करप्शन टीम ने जब दारोगा को घूस लेते हुए पकड़ा और अपनी गाड़ी में जबरन बैठा लिया तब मोबाइल से सूचना मिली कि बदमाश दारोगा का अपहरण करके भाग रहे है।

रिश्वत की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई

इस तरह की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस टीम ताबड़तोड़ मुखलिसपुर और नाथनगर में एंटी करप्शन टीम को रोकने के प्रयास में लग गई। एंटी करप्शन टीम उक्त दारोगा को लेकर सीधे कोतवाली खलीलाबाद पहुंच गई। एंटी करप्शन टीम के तहरीर पर एसपी डा0 कौस्तुभ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एन्टी करप्शन टीम को रोकने के प्रयास में लगे धनघटा थाने के पौली चौकी प्रभारी मनोज पटेल और एसआई हरिकेश भारती को सिर्फ निलंबित किया गया।

महुली थाने के पुलिस कर्मी हेड कांस्टेबल जगदम्बा तिवारी,अमरेन्द्र सिंह बघेल,कास्टेबल राजकिशोर, रिक्रूट कास्टेबल रवि चौरसिया व सतेन्द्र सिंह,अजीत कुमार पासवान को सस्पेंड कर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story