×

Sant Kabir Nagar News: मार्ग निर्माण को लेकर शुरू किया अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

संतकबीरनगर जिले में बघुवा नन्दौर मार्ग के मरम्मत की मांग को लेकर समाजसेवी विजय प्रताप सिंह कोपिया शिव मंदिर पर अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Ashiki
Published on: 1 Aug 2021 9:51 AM GMT
Sant Kabir Nagar News: मार्ग निर्माण को लेकर शुरू किया अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल
X

संतकबीरनगर: यूपी के संतकबीरनगर (Sant Kabir Nagar) जिले में बघुवा नन्दौर मार्ग के मरम्मत की मांग को लेकर समाजसेवी विजय प्रताप सिंह कोपिया शिव मंदिर पर अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। साथ ही उनका कहना है कि जब तक डीएम या उनके प्रतिनिधि से सड़क मरम्मत का ठोस आस्वासन या प्रमाण नहीं मिलेगा तबतक भूख हड़ताल जारी रहेगा।

आपको बता देंकि प्रदेश की योगी सरकार ने सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का दावा किया था, लेकिन 4 साल से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं हो पायी हैं। सड़क पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। ऐसे में आजमन की समस्या को देखते हुए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत समाजसेवी विजय प्रताप सिंह अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। यही नहीं इनके समर्थन में ग्रामीणों के साथ समाजबादी पार्टी के नेता भी बैठे हुए हैं।


समाजसेवी विजय प्रताप सिंह की मानें तो इन्होंने डीएम को करीब एक हफ्ते पहले एक ज्ञापन देकर सड़क की समस्या से अवगत कराया था, लेकिन कोई ठोस आस्वासन न मिलने पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज से अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं और जब तक इनकों डीएम या उनके प्रतिनिधि से सड़क मरम्मत का कोई ठोस आस्वासन या प्रमाण नहीं मिलता है तबतक विजय प्रताप सिंह का भूख हड़ताल जारी रहेगा ।


पहले भी इस मार्ग के निर्माण को लेकर कई बार हो चुका है आंदोलन

आपको बता दें कि खलीलाबाद से बासी को जोड़ने वाली इस सड़क के निर्माण को लेकर कई बार कई राजनीतिक दलों ने आंदोलन करते हुए सड़क निर्माण की आवाज उठाई थी। कई सरकारें आई लेकिन इस मार्ग के निर्माण से लिए कोई भी सरकार गंभीर नहीं हुई, जिसको लेकर आए दिन सड़क पर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। मेहदावल में तहसील होने के नाते इसी मार्क से डीएम की भी गाड़ी हिचकोले खाते हुए गुजरती हैं लेकिन कोई भी अधिकारी इस मार्ग के निर्माण को लेकर गंभीर नहीं दिख रहा है जिसको लेकर विजय प्रकाश सिंह ने भूख हड़ताल की शुरुआत की है।

Ashiki

Ashiki

Next Story