×

Sant Kabir Nagar News Today: नागरिकता ब्रिटेन की और उत्तर प्रदेश में मौलाना, सरकार के खजाने को लगा रहा चूना

Sant Kabir Nagar News Today: शिकायतकर्ता ने शहर कोतवाली इलाके के मीट मंडी रोड के रहने वाले मौलाना शमशुल होदा के खिलाफ सबूतों के साथ शिकायत करते हुए अफ़सरों से कार्यवाही की मांग की है।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Shweta
Published on: 23 Nov 2021 12:48 PM GMT
Concept photo
X

कॉन्सेप्ट फोटो 

Sant Kabir Nagar News Today: उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले (Sant Kabir Nagar) का रहने वाला एक मौलाना ब्रिटेन की नागरिकता ग्रहण करने के बाद भी उत्तर प्रदेश सरकार को चूना लगाने का काम कर रहा है। मौलाना उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के एक मदरसे से बाकायदा ड्यूटी करने के बाद अब पेंशन उठा रहा है। पूरे मामले का खुलासा आरटीआई (RTI) के माध्यम से हुआ है, जिसके बाद पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। सरकार से पेंशन कैसे ले रहा है?

जी हां ये मामला सोलह आना सच है। जब एक मौलाना (molana) इंग्लैंड की नागरिकता लेने के बाद आज तक सरकारी पेंशन का लाभ ले रहा है। मामले की पोल आरटीआई के जरिये खुली। अब इसकी शिकायत सामने आने के बाद पूरी सच्चाई सामने आई। पूरा मामला यूपी के संतकबीरनगर (Sant Kabir Nagar News) जिले के शहर कोतवाली खलीलाबाद (Kotwali Khalilabad) क्षेत्र के सहसराँव माफी गाँव का है, जहां के रहने वाली अब्दुल करीम नाम के शख्स ने तहसील दिवस में इसकी शिकायत की।


शिकायतकर्ता ने शहर कोतवाली इलाके के मीट मंडी रोड (Sant Sant Kabir Nagar meat Mandi road) के रहने वाले मौलाना शमशुल होदा के खिलाफ सबूतों के साथ शिकायत करते हुए अफ़सरों से कार्यवाही की मांग की है। शिकायतकर्ता अब्दुल करीम के मुताबिक मौलाना शमशुल होदा ने वर्ष 2013 में इंग्लैंड की नागरिकता हासिल कर ली, इंग्लैंड की नागरिकता के साथ वो आजमगढ़ के एक मदरसे में बतौर सरकारी शिक्षक के रूप में नौकरी करता रहा और सैलरी उठाता रहा।


वर्ष 2017 में उसने वीआरएस ले ली और अबतक पेंशन उठाता चला रहा है जो आर्टिकल 66 का उल्लंघन है। शिकायतकर्ता को जब आरटीआई के जरिये सभी जानकारियां मिलीं तब उसने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की, जिसपर एडीएम संतकबीरनगर Sant (Sant Kabir Nagar today news) को जांच मिली। एडीएम स्तर से दो बार नोटिस के बावजूद मौलाना ने अबतक कोई जबाब नही दिया है। शिकायतकर्ता ने दोषी मौलाना के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। इस की जांच अब पुलिस (Sant Sant Kabir Nagar police) भी कर रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shweta

Shweta

Next Story