×

Sant Kabir Nagar News: लगातार छठी बार फिर फहरा उदयराज यादव का परचम, बने सफाईकर्मी संघ के अध्यक्ष

Sant Kabir Nagar News: नाथनगर ब्लॉक सभागार में गुरुवार को ब्लॉक सफाईकर्मी संघ का चुनाव संपन्न हुआ। चुनाव में कुल 251 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Ragini Sinha
Published on: 30 Dec 2021 1:36 PM GMT
Sant Kabir Nagar News: लगातार छठी बार फिर फहरा उदयराज यादव का परचम, बने सफाईकर्मी संघ के अध्यक्ष
X

Sant Kabir Nagar News: नाथनगर ब्लॉक के सफाईकर्मी संघ पर एक बार फिर उदयराज यादव का सितारा बुलंद नजर आया। लगातार छठी बार अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। मंत्री पद के लिए हुए त्रिकोणीय मुकाबले में अजय कुमार तो कोषाध्यक्ष पद पर कन्हैयालाल के सिर जीत का ताज पड़ा।

चंद्रभूषण को 77 मत मिले

नाथनगर ब्लॉक सभागार में गुरुवार को ब्लॉक सफाईकर्मी संघ का चुनाव संपन्न हुआ। चुनाव में कुल 251 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दिन भर प्रत्याशियों की तेज गहमा गहमी के बीच मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में उदयराज यादव को कुल 174 मत हासिल हुआ। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी चंद्रभूषण को 77 मत मिले। इस तरह उदयराज ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 97 मतों से पटखनी देकर लगातार छठी बार अपना परचम फहराया। मंत्री पद के लिए हुए त्रिकोणीय मुकाबले में अजय कुमार को 119, जयंत कुमार को 72 तथा किशुन देव को 55 मत हासिल हुआ। अजय कुमार 47 मतों से निर्वाचित घोषित हुए हैं।


उदयराज यादव को मिली छठी जीत

कोषाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कन्हैयालाल ने 173 मत हासिल करके अपने प्रतिद्वंदी दुर्गेश कुमार 77 को 96 मतों से शिकस्त दी। नामित चुनाव अधिकारी शंभू यादव और दिलीप कुमार ने विजेता प्रतिनिधियों को प्रमाणपत्र दिया। उदयराज यादव ने लगातार मिली छठी जीत के बाद कहा कि यह जीत सभी सफाई कर्मियों के प्यार और आशीर्वाद के साथ ही उनके संघर्षों की जीत है। उन्होंने सफाई कर्मियों के मान, सम्मान और स्वाभिमान के लिए हमेशा संघर्ष करने का संकल्प दोहराया। इस दौरान संघ के जिलाध्यक्ष परमहंस गौतम, संजय चौधरी, संजय शर्मा, दिलीप कुमार, महेंद्र चौधरी, मानसिंह यादव, फूलदेव आदि ने सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को जीत की बधाई दिया।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story