×

Sant Kabir Nagar News : किराना दुकान में बिक रहा पुष्टाहार का रिफाइंड तेल, वीडियो वायरल

Sant Kabir Nagar News : पुष्टाहार विभाग (Pustahar Vibhag) का निशुल्क रिफाइंड सोयाबीन तेल (refined soyabean oil) दुकान में धड़ल्ले से बिक्री होने का मामला प्रकाश में आया है।

Amit Pandey

Report Amit PandeyPublished By Ragini Sinha

Published on 14 Jan 2022 6:26 AM GMT

Sant Kabir nagar news
X

 महुली कस्बे में किराना दुकान से बिक रहा पुष्टाहार का रिफाइण्ड तेल, वीडियो वायरल

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Sant Kabir Nagar News : जिले के नाथनगर ब्लाक (Nath Nagar Block) के कस्बा महुली (Muhali) में स्थित एक किराना दुकान (kirana dukan) से पुष्टाहार विभाग (Pustahar Vibhag) का निशुल्क रिफाइंड सोयाबीन तेल (refined soyabean oil) धड़ल्ले से बिक्री होने का मामला प्रकाश में आया है। इसका एक वीडियो भी वायरल हो गया है। इसकी भनक लगते ही बाल विभाग (Bal Vibhag) में हड़कम्प मच गया। पोल खुलते ही विभाग जिम्मेदार पर कार्रवाई करने की बात कह रहा है। अब देखना है कि विभाग इस मामले में क्या एक्शन लेगा अब समय बताएगा।

65 रूपए में बेचा जा रहा पुष्टाहार विभाग का तेल

गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। लोग बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की करतूत के बारे में अवगत करा रहे थे। एक मिनट चौतीस सेकेंड की वायरल वीडियो में महुली कस्बा निवासी दो बहनें हाथ में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा निशुल्क वितरित होने वाले रिफाइण्ड सोयाबीन तेल पैकेट थामे दक्षिण चौराहे स्थित किराना दुकानदार के पास पहुंचती है। उनका आरोप कि उन्हें निशुल्क वितरण के लिए मिले तेल को 65 रूपए में क्यो बेचा गया है। पहले तो दुकानदार इससे आनाकानी करने लगा। वायरल वीडियो में यह स्पष्ट दिखाई दे रहा कि उक्त वापसी पैकेट को अलग एक बोरे में रखकर दूसरी जगह से पैकेट बदलकर दे रहा है।


दो बहनों का आरोप

बहनों ने बताया कि पैकेट पर बकायदा सरकारी विभाग का लोगों के साथ जरूरी निर्देश छपे है। निशुल्क वितरण का जिक्र भी हुआ है। वीडियो देखने के बाद चर्चाओ का बाजार गर्म हो गया। लोगों ने बताया कि रिफाइंड तेल को धात्री, गर्भवती महिलाओं के लिए निशुल्क वितरण कराने का निर्देश है, लेकिन यह बात समझ से परे है कि आखिरकार दुकानदार को बेचने के लिए किसने दिया यह जांच का विषय है।

मामले की कार्रवाई की जाएगी

मामले पर विद्या रानी पाल प्रभारी सीडीपीओ नाथनगर ने बताया कि कार्यालय से उठान कराने की जिम्मेदारी महिला समूह की होती है। इसके बाद वह आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के माध्यम से निःशुल्क वितरण कराती हैं। इस सम्बंध में उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के माध्यम से जानकारी मिली है। मामले में अभिबकिसी ने लिखित शिकायत नहीं की है। मामला गंभीर है। वह अपने स्तर से इसकी जांच कराएगी। दोष साबित होने पर कार्रवाई की जाएगी।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story