×

Sant Kabir Nagar News: CM योगी का संतकबीरनगर जिले का दौरा, ये है इनका कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल संतकबीरनगर जिले के दौरे पर पहुंच रहे हैं। जहां नव निर्मित जिला कारागार का लोकार्पण करेंगे।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Shashi kant gautam
Published on: 11 Sep 2021 12:21 PM GMT
CM Yogi will visit Santkabirnagar district tomorrow, will inaugurate the district jail
X

संतकबीरनगर: CM योगी कल जिला जेल का करेंगे लोकार्पण

Sant Kabir Nagar News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल संतकबीरनगर जिले के दौरे पर पहुंच रहे हैं। हेलीकॉप्टर द्वारा सीएम योगी कल सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर पुलिस लाइन के हेलीपैड पर पहुंचेंगे, जहां से वो सड़क मार्ग द्वारा नव निर्मित जिला कारागार पहुचेंगे। सीएम योगी कल नव निर्मित जिला कारागार का लोकार्पण करेंगे, साथ ही जिला जेल के कैम्पस में आयोजित जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट है, सीएम की आवभगत में कहीं कोई कोर कसर न रह जाए इसलिए अधिकारी जेल तक जाने वाली ऊबड़खाबड़ सड़क का निर्माण तेजी से कराने के साथ सड़कों के किनारे जमी घास की भी सफाई कर्मियों के माध्यम से तेजी से साफ कराते नज़र आये।

डीएम दिव्या मित्तल और एसपी डॉ. कौस्तुभ ने स्वयं लिया जायजा

जगह जगह की व्यवस्था की कमान जिलास्तरीय अफसरों को सौंपने के साथ डीएम दिव्या मित्तल और एसपी डॉ कौस्तुभ स्वयं सीएम योगी के आगमन की तैयारियों का जायज़ा लेने जिला कारागार पहुंचे। जहां उन्होंने सभा स्थल का निरीक्षण कर मातहतों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। कड़ी धूप के बावजूद डीएम एसपी घंटों तक मातहत अफसरों को निर्देश देते दिखाई दिए।


इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष जगदम्बा प्रसाद श्रीवास्तव, मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल और सांसद प्रवीण निषाद भी जिला कारागार पहुंचे, सभा स्थल का जायज़ा लेने के साथ व्यवस्था आदि को लेकर डीएम एसपी से जानकारी ली। आपको बता दें कि सीएम योगी कल सुबह हेलीकॉप्टर के द्वारा पुलिस लाइन के हेलीपैड पर 10 बजकर 55 मिनट पर पहुंचेंगे जहां से वो 11 बजे बाई रोड जिला कारागार पहुंचेंगे।

125 करोड़ 99 लाख की लागत से तैयार हुई है जिला जेल

जिला कारागार में वह वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच नव निर्मित जिला कारागार का सबसे पहले लोकार्पण करेंगे फिर जनसभा को सम्बोधित करेंगे। बताते चले कि जिला जेल संतकबीरनगर जिले के बनकटिया में बनकर तैयार हुआ है। जिला जेल के निर्माण में 125 करोड़ 99 लाख की लागत आई है। जो वर्ष 2016 में स्वीकृत हुआ था, लगभग 40 एकड़ में बने जिला कारागार में कैदी रखने की कुल क्षमता 562 है, जिसमे 420 पुरूष बंदियों और 100 महिला बंदियों के अलावा अल्प वयस्क बंदियों के लिए 30 कमरों का निर्माण हुआ है। इसके अलावा हाई सिक्योरिटी के मद्देनजर 12 अन्य कमरे भी बने हैं, जिनमें कुख्यात कैदियों को अलग रखा जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story