Sant Kabir Nagar News: BSP को लगा एक और झटका, धनघटा के पूर्व बसपा प्रत्याशी नीलमणि ने थमा बीजेपी का दामन

2009 में हैंसर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव मेें नीलमणि कांग्रेस प्रत्याशी रहे। वे 39,018 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहे। जो जीते प्रत्याशी बसपा के दसरथप्रसाद से महज 8,797 वोट कम थे।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 6 Jan 2022 9:10 AM GMT
Sant Kabir Nagar
X
बसपा के पूर्व प्रत्याशी नीलमणि बीजेपी में शामिल होते हुए 

Sant Kabir Nagar News: संतकबीरनगर जिले में धनघटा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी नीलमणि (Neel Mani) ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। लखनऊ पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने इस बात की घोषणा की। नीलमणि के राजनीतिक सफर पर निगाह डालें तो धनघटा तहसील क्षेत्र के विगत तीन विधानसभा चुनावों में उन्होंने बतौर प्रत्याशी अपनी पहचान कायम की है।

जिसमें वर्ष 2009 में हैंसर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव मेें नीलमणि कांग्रेस प्रत्याशी रहे। वे 39,018 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहे। जो जीते प्रत्याशी बसपा के दसरथप्रसाद से महज 8,797 वोट कम थे। उसके बाद हैंसर विधासभा नए कलेवर में धनघटा विधानसभा क्षेत्र हुआ। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव के पूर्व ये कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए।

बीजेपी नेताओं की तस्वीर

इन्हें भाजपा से धनघटा विधानसभा क्षेत्र टिकट भी मिल गया। इस चुनाव में इन्हें तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। इन्हें 40,461 वोट मिला। दूसरे स्थान पर बसपा के रामसिधारे इनसे 10,778 वोटाें से आगे रहे। जबकि पहले स्थान पर जीत हासिल करने वाले सपा के अलगू चौहान इनसे 25814 वोटों सेआगे थे।

2017 के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर लड़े नीलमणि को 26.18% वोट मिले. आपको बता दें कि धनघटा के पूर्व बसपा प्रत्याशी रहे नीलमणि बसपा की नीतियों से तंग आकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं उनका कहना है बहुजन समाज पार्टी द्वारा उनका सुना भी नहीं जा रहा था। टिकट देने के मामले में भी बहुजन समाज पार्टी बिना पैसे के किसी को टिकट नहीं देती जिसके चलते वह भाजपा में शामिल हुए हैं उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों को अच्छा बताते हुए शामिल होने की बात कही।

अपना दल ने विधानसभा चुनाव को लेकर कसी कमर

संतकबीरनगर आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपना दल एस ने भी कमर कस लिया है आज अपना दल एस जनपद संत कबीर नगर में मुख्य अतिथि के रुप में आए खलीलाबाद विधानसभा के प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष विधि मंच सुरेंद्र कुमार मौर्या ने खलीलाबाद विधानसभा के जोन की समीक्षा बैठक ली जिसमें जिला अध्यक्ष रोहित पटेल की अध्यक्षता मे खलीलाबाद विधानसभा को चार जोन में बांटा गया।

अपना दल के कार्यकर्ताओं की तस्वीर

अपना दल के सुरेंद्र कुमार मौर्या ने जोन अध्यक्षों के साथ बैठक की

जिनमें मगहर, सेमरियावां, भदाह,बनकटवा चारों जोन अध्यक्ष की समीक्षा बैठक लेते हुए प्रभारी सुरेंद्र कुमार मौर्या ने जोन अध्यक्षों को उनके जोन के अंतर्गत सेक्टर बनाने के लिए व सेक्टर के अंतर्गत बूथ अध्यक्ष बनाने पर जोर दिया समीक्षा बैठक लेते हुए प्रभारी महोदय ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में अपना दल एस एक बड़ी पार्टी के रूप में उभरे गी पूरा प्रदेश अब बहन अनुप्रिया पटेल के साथ खड़ा होने के लिए तैयार हैं।

आप सभी को बूथ स्तर तक मजबूती के साथ अपना दल का झंडा घर-घर तक पहुंचाने की जरूरत है कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष रोहित पटेल ने सभी जोन अध्यक्षों को एकजुट होकर अपने-अपने जोन और बूथ को मजबूत करने के लिए दिशा निर्देश दिए कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधानसभा अध्यक्ष राम जनक चौधरी, जिला उपाध्यक्ष विशाल चौधरी, जिला अध्यक्ष अनुसूचित मंच आशुतोष कुमार, जिला अध्यक्ष विधि मंच राज नारायण पाठक, जिला अध्यक्ष छात्र मंच अनीश सिंह, दिलीप पटेल , राधेश्याम शर्मा आदि अपना दल एस के सक्रिय कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story