×

Sant Kabir Nagar News: बिना जानकारी के सचिव ने निकाले ग्राम पंचायत के पैसे, प्रधान करेंगे आंदोलन

ग्राम पंचायत अधिकारियों ने बगैर ग्राम प्रधानों की जानकारी के ही ग्राम पंचायत के खाते से डुंगल लगाकर मनमानी तरीके से 25 हजार रुपये सभी ग्राम सभाओं के खाते से निकाल लिया है, जिसको लेकर ग्राम प्रधानों में काफी रोष देखने को मिल रहा है।

Amit Pandey
Published on: 6 Aug 2021 6:28 PM GMT
Sant Kabir Nagar
X

ग्राम प्रधानों की बैठक 

Sant Kabir Nagar News: यूपी के सन्तकबीरनगर जिले के नाथनगर ब्लाक में ब्लाक कर्मचारियों, अधिकारियों सहित ग्राम पंचायत अधिकारियों के द्वारा की जा रही ग्राम प्रधानों से कमीशन खोरी को लेकर आज ग्राम प्रधानों ने ग्राम प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष राजन सिंह के नेतृत्व में बैठक कर रणनीति बनाते हुए निर्णय लिया है कि कमीशनखोरों को बन्द करने केजिले स्तर तक आंदोलन करेंगे।

आपको बता दें कि नाथनगर ब्लाक में ग्राम पंचायत अधिकारियों ने बगैर ग्राम प्रधानों की जानकारी के ही ग्राम पंचायत के खातेसे डुंगल लगाकर मनमानी तरीके से 25 हजार रुपये सभी ग्राम सभाओं के खाते से निकाल लिया है, जिसको लेकर ग्राम प्रधानों में काफी रोष देखने को मिल रहा है। साथ ग्राम प्रधानों की माने तो ब्लाक स्तर पर ग्राम प्रधानों की फाइल 15 से 25दिनों तक कमीशन के चक्कर मे लटकायी जा रही है, जिससे गाव का विकास बाधित हो रहा है।


साथ ही साथ ग्राम प्रधानों के ऊपर अतिरिक्त बोझ भी पड़ रहा हैं इन सभी समस्याओं से निजात पाने के लिए आज नाथनगर ब्लाक सभागार में ग्राम प्रधानों ने ग्राम प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष राजन सिंह के नेतृत्व में बैठक कर रणनीति बनाते हुए 9 अगस्त को ब्लाक स्तर पर आंदोलन की बात कर रहे है जबकि ग्राम प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष राजन सिंह की माने तो कमीशनखोरी को लेकर ग्राम प्रधान ब्लाक स्तर से लेकर जिला स्तर तक आंदोलन और अंशन कि बात कर रहे है । प्रधानों ने कहा कि अगर ब्लॉक स्तर पर उनकी बातों को नहीं सुना जाता है तो जिला स्तर पर अपनी बात रखेंगे अगर जिले स्तर पर भी उनकी बात नहीं सुनी गई तो वह वृहद स्तर पर आंदोलन करते हुए अपनी आवाज को बुलंद करने का काम करेंगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story