×

Sant Kabir Nagar News: गोल्ड मेडल जीत कर हरेंद्र ने बढ़ाया जनपद का मान, सपा नेता केडी यादव के साथ आए दलित परिवार

Sant Kabir Nagar News: भरतपूरा मठिया के रहने वाले हरेंद्र कुमार पुत्र राम दरस नेपाल में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Monika
Published on: 30 Dec 2021 12:45 PM GMT
Sant Kabir Nagar News: गोल्ड मेडल जीत कर हरेंद्र ने बढ़ाया जनपद का मान, सपा नेता केडी यादव के साथ आए दलित परिवार
X

Sant Kabir Nagar News: नेपाल में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता (kabaddi competition) में गोल्ड मेडल (gold medal) पाकर घर लौटे धनघटा के लाल को सपा (SP) नेता के डी यादव (KD Yadav) ने घर पहुंच कर सम्मानित किया (sammanit kiya )। नेता के घर पहुंचने से गदगद दलित परिवार इतना प्रभावित हुआ कि उसने अपने दर्जनों लोगों के साथ सपा का दामन थाम लिया। सामूहिक रूप में सौ लोगों को बसपा से तोड़कर सपा मे लाकर जहां सपा नेता ने अपनी काबिलियत सिद्ध की, वहीं सियासी दलों की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं।

बताते चलें कि धनघटा थाना क्षेत्र के भरतपूरा मठिया के रहने वाले हरेंद्र कुमार पुत्र राम दरस नेपाल में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। इसकी जानकारी होने पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता केडी यादव ने अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच कर माला पहनाकर सम्मानित किया। मौजूद लोगों को सम्मानित करते हुए श्री यादव ने कहा कि हरेंद्र ने कबीर की धरती का सम्मान देश में ही नही विदेश में भी बढ़ाया है। यह सम्मान इस क्षेत्र का ही नहीं बल्कि पूरे देश का है। वर्तमान समय में पिछड़े क्षेत्रों में तमाम ऐसे खिलाड़ी हैं जो देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

सपा नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार (samajwadi party Government) में अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री ने जहां स्टेडियम बनवाया और यश भारती पुरस्कार (yash bharti award) समेत तमाम तरह की योजना चलाकर के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने का काम किया था वहीं वर्तमान की सरकार खिलाड़ियों के प्रति काफी उदासीन है। उन्होंने हरेंद्र कुमार को भरोसा देते हुए कहा कि समाजवादी सरकार बनने पर इसी सर्टिफिकेट के आधार पर हरेंद्र को नौकरी दी जाएगी।

हरेंद्र के उज्जवल भविष्य की कामना

उन्होंने हरेंद्र के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आने वाले समय में आप अपनी तैयारी जारी रखिए जो भी समस्याएं आएंगी बताइएगा मैं हर संभव आपके साथ खड़ा रहूंगा। सपा नेता के विचार से प्रभावित होकर के वहां के ग्रामीणों ने बताया कि आजीवन बसपा का झंडा ढोया हूं लेकिन हमारे समाज का कोई भला नहीं कर सका हमें आपसे उम्मीद है और हम आज समाजवादी पार्टी जॉइन कर रहे हैं।

इस दौरान लगभग एक सौ दलित समाजवादी पार्टी का झंडा उठाएं हैं जिसके बाद सपा नेता ने उनके आवास पर समाजवादी पार्टी का झंडा लगाया। सपा नेता के इस प्रयास से जहां सपा मजबूत होगी वहीं सियासी दलों में खलबली मच गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बसपा के मजबूत किले में सपा नेता ने जिस तरह से सेंधमारी की है निश्चित रूप से उससे 2022 में भाजपा के लिए चुनाव मुश्किल हो सकती है। इस मौके पर कल्याण गुलाब मुलायम लालचंद रामप्रीत भुज राम बद्री प्रसाद बाबूलाल समेत सब लोगों ने सपा की सदस्यता लिया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story