×

Sant Kabir Nagar News: मरीजों का इलाज पंचायत भवन में, बैठक कागजों पर, जानें कहाँ का है ये हाल

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले खलीलाबाद ब्लाक क्षेत्र तामेश्वर नाथ में ग्राम प्रधान पति द्वारा 10 सालों से पंचायत भवन पर कब्जा करने का मामला सामने आया है।

Amit Pandey
Written By Amit PandeyPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 3 Sep 2021 4:42 AM GMT
Panchayat Bhawan
X

ग्राम प्रधान का पंचायत भवन पर कब्जा pic(social media)

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले खलीलाबाद ब्लाक क्षेत्र तामेश्वर नाथ में ग्राम प्रधान पति द्वारा 10 सालों से पंचायत भवन पर कब्जा करने का मामला सामने आया है। कब्जा करने के बाद ग्राम प्रधान पति पंचायत भवन में प्राइवेट क्लीनिक खोलकर लोगों का इलाज कर रहा है। मामले की जानकारी होने के बावजूद भी अधिकारी पंचायत भवन को खाली नहीं करा रहे हैं। जिससे ग्राम पंचायत में होने वाली बैठके सिर्फ कागज में ही हो रही हैं।

खलीलाबाद ब्लाक क्षेत्र तामेश्वर नाथ पंचायत भवन pic(social media)

आपको बता दें कि यूपी में योगी सरकार बनने के बाद सरकार ने फरमान जारी किया था कि सरकारी भवन अगर कोई कब्जा हो तो उसको तत्काल खाली करा लिए जाएं। और उसमें सरकारी योजनाओं के लिए भवनों का उपयोग किया जाए। लेकिन संत कबीर नगर जिले के तामेश्वर नाथ गांव में एक ग्राम प्रधान द्वारा खुद पंचायत भवन पर कब्जा कर लिया गया है। यह कब्जा एक 2 सालों से नहीं बल्कि 10 सालों से है। आपको बता दें कि पूर्व प्रधान रहे नरेंद्र देव भारती ने अपने कार्यकाल में कई बार अधिकारियों और कर्मचारियों से पंचायत भवन को खाली कराने के लिए शिकायती पत्र दे रखा था। लेकिन रसूख के चलते राम सुरेश पासवान नामक व्यक्ति द्वारा पंचायत भवन को नहीं खाली किया गया। उसमें बकायदा प्राइवेट क्लीनिक खोलकर झोलाछाप डॉक्टर बन बैठा.है।

2021 के पंचायत चुनाव में राम सुरेश गांव का प्रधानी लड़ा और ग्राम प्रधान हो गया जिसके बाद रसूख और बढ़ा तो उसने अपनी प्राइवेट क्लीनिक को पंचायत भवन में और बड़ा कर दिया और पंचायत भवन में रोज मरीजों का इलाज कर रहा है। शिकायत करने के बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारी पंचायत भवन को खाली कराने की जहमत नहीं उठा रहे हैं। जिससे संत कबीर नगर जिले में सरकार की मंशा पूरी तरीके से फेल नजर आ रही है। जब इस पूरे मामले में ग्राम प्रधान पति राम सुरेश पासवान से बात की गई तो उसने मामले से पल्ला झाड़ दिया। पूरे मामले में जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बताया कि मीडिया के माध्यम से जानकारी लगी है कि पंचायत भवन पर ग्राम प्रधान द्वारा कब्जा है मामले में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है जल्द ही पंचायत भवन को खाली करा लिया जाएगा।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story