×

Sant Kabir Nagar News Today: संतकबीरनगर मदरसे में खेल, मान्यता कहीं से और चल रहा कहीं और, जांच करने पहुंचे SDM

Sant Kabir Nagar News Today: संतकबीरनगर में एक बड़ा फर्जीवाड़ा मदरसे का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि क मदरसे की मान्यता कहीं और से है और इस समय मदरसा कहीं और चलाया रहा है।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Chitra Singh
Published on: 14 Nov 2021 7:07 AM GMT
Yatimkhana Jamia Ayesha Warshia Niswa College
X

यतीमखाना जामिया आयशा वारशिया निस्वा कॉलेज (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Sant Kabir Nagar News Today: जिले में एक बड़ा फर्जीवाड़ा मदरसे के संचालन से जुड़ा सामने आया है। मामले में शिकायतकर्ता की शिकायत के मुताबिक मदरसे की मान्यता कहीं और दिखाकर ली गयी है, जबकि वर्तमान में मदरसा कहीं और चल रहा है। शिकायकर्ता की इसी शिकायत पर आज एसडीएम जांच करने पहुंचे तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ और शिकायत सही पाई गई। अब संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि पूरा मामला धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बे में संचालित मदरसा यतीमखाना जामिया आयशा वारशिया निस्वा कॉलेज धर्मसिंहवा का है। जिसके सम्बंध में शिकायत करते हुए धर्मसिंहवा निवासी वीरेंद्र कुमार पाण्डेय ने आरटीआई से मिले साक्ष्यों के आधार पर पूरे मामले की शिकायत जब आलाधिकारियों से की तब मौके पर पहुंचे एसडीएम मेंहदावल ने जांच शुरू की।

आपको बता दें कि आरटीआई से मिले अभिलेख में यह चौंकाने वाला मामला सामने आया कि उक्त मदरसा सरकारी अभिलेख में ग्राम पंचायत गौरीराई के गाटा संख्या 496 वारिस अली पुत्र मोहम्मद रजा के नाम से स्थित जमीन में चल रहा है जबकि वर्तमान में यह मदरसा धर्मसिंहवा निवासी वारिस अली पुत्र मोहम्मद रजा के डीह के जमीन में स्थित स्थानीय कस्बे चल रहा है।

शिकायतकर्ता वीरेंद्र पांडेय ने पिछले महीने 23 अक्टूबर को समाधान दिवस में मौजूद डीएम को शिकायत पत्र दिया था। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम दिव्या मित्तल ने एसडीएम मेहदावल को जांच सौंपी थी। शनिवार को समाधान दिवस में पहुंचे एस डी एम मेहदावल मदरसे की जांच करने पहुंचे तो चौंकाने वाली बात सामने आई कि सरकारी अभिलेखों में उक्त मदरसा ग्राम पंचायत गौरीराई के गाटा संख्या 496 में वारिस अली पुत्र मोहम्मद रजा के निजी जमीन में संचालित है और मदरसे के नाम से रजिस्टर्ड भी नहीं है जबकि मौके पर धर्मसिंहवा स्थानीय कस्बे में संचालित मदरसा वारिस अली पुत्र मोहम्मद रजा के डीह के जमीन में संचालित हो रहा है और यहां भी जमीन मदरसे के नाम से रजिस्टर्ड नहीं है। पूरे मामले पर एसडीएम ने आगे की कार्यवाही की बात कही है।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story