×

Sant Kabir Nagar News: लोइयाभार की ग्राम प्रधान पहुंची बीडीओ कार्यालय, छवि को धूमिल किये जाने से हुईं परेशान

Sant Kabir Nagar News: महिला प्रधान शुभ लक्ष्मी ने कहा कि वह घर की इकलौती महिला सदस्य हैं रोज ब्लॉक मुख्यालय आना संभव नहीं हो पाता है, गांव में रहकर गांव के चहुमुखी विकास का धरातल पर क्रियान्वयन कराती हूं।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Monika
Published on: 3 Feb 2022 6:51 AM GMT
Sant Kabir Nagar news
X

ग्राम प्रधान शुभ लक्ष्मी पहुंची बीडीओ कार्यालय (फोटो : सोशल मीडिया )

Sant Kabir Nagar News: साहब! मैं गांव पर रह कर एक प्रधान की हैसियत से शासन द्वारा संचालित विकास योजनाओं का संचालन करती हूं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर मेरे बंगलौर में रहने का भ्रामक दुष्प्रचार (misleading propaganda) करके मेरी छवि को धूमिल करने और विकास कार्यों को प्रभावित (affect development work) करने की कोशिश में जुटे हैं। उक्त बातें लोइयाभार की ग्राम प्रधान शुभ लक्ष्मी (Village head Shubh Laxmi) ने बुधवार को नाथनगर ब्लॉक स्थित बीडीओ कार्यालय (BDO Office) में प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजन सिंह और पंचायत सचिव धर्मेंद्र यादव के साथ पहुंचकर बीडीओ से कही।

महिला प्रधान शुभ लक्ष्मी (Village head Shubh Laxmi) ने कहा कि वह घर की इकलौती महिला सदस्य (only female member) हैं। रोज ब्लॉक मुख्यालय आना संभव नहीं हो पाता है। गांव में रहकर गांव के चहुमुखी विकास का धरातल पर क्रियान्वयन कराती हूं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग दलित (Dalit) और महिला होने के चलते दवाब बना कर धन उगाही (raise fund) का प्रयास कर रहे थे । नही देने पर उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजन सिंह ने कही ये बात

उन्होंने दावा किया कि लोइयाभार के सेंदुरिया में ही वे रहती हैं, किसी विशेष अवसर पर एक दो दिनों के लिए हैसर ब्लॉक क्षेत्र में स्थित अपने मायके जाती रही हैं। प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजन सिंह (Rajan Singh) ने कहा कि ग्राम प्रधानों को प्रताड़ित करने वालों को चिन्हित करके प्रधान संघ उनकी नकेल कसने का काम करेगा। बीडीओ अशोक कुमार श्रीवास्तव ने महिला ग्राम प्रधान को गांव के विकास में अपना योगदान देने की सलाह देते हुए ऐसे भ्रामक दुष्प्रचार पर ध्यान नहीं देने की सलाह दिया । इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी शिव प्रकाश सिंह, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि धर्मेंद्र यादव, सौरभ यादव मोनू, राजू यादव सहित तमाम प्रधान और सचिव मौजूद रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story