×

Sant Kabir Nagar News : सीएम योगी का संत कबीर नगर दौरा, 245 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

Sant Kabir Nagar News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत कबीर नगर जिले में 245 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Shraddha
Published on: 12 Sep 2021 11:18 AM GMT
योगी आदित्यनाथ ने संत कबीर नगर जिले में किया परियोजना का लोकार्पण
X

योगी आदित्यनाथ ने संत कबीर नगर जिले में किया परियोजना का लोकार्पण

Sant Kabir Nagar News : यूपी के संत कबीर नगर जिले (Sant Kabir Nagar District) में जिला कारागार का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने जिले में 245 करोड़ विभिन्न परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रमाण पत्र (Certificate) और किट (Kit) भी वितरित किया।

आपको बता दें कि आज संत कबीर नगर जिले (Sant Kabir Nagar District) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 125 करोड़ की लागत से नवनिर्मित जिला जेल का उद्घाटन करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला कारागार का लोकार्पण करते हुए संत कबीर नगर जिले के लिए 245 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए जनसभा को संबोधित किया।

जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाकर प्रदेशवासियों को लाभान्वित किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार भाई भतीजा और परिवारवाद सरकार नहीं चला रही है बल्कि यह सरकार पूरे प्रदेश की है और पूरे प्रदेश की जनता को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित कर रही है। मुख्यमंत्री ने संत कबीर नगर में पीड़ितों के लिए हमारी संवेदना है, उन्हें सरकारी मदद और योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है।

योगी आदित्यनाथ ने संत कबीर नगर जिले में दिया लोगों को प्रमाण पत्र


सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में गुंडा माफियाओं के द्वारा जनता का शोषण किया जाता था। सरकार गुंडों के बल पर चलती थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद पूरे प्रदेश से गुंडे और बदमाशों का सफाया करते हुए प्रदेश में एक स्वच्छ छवि की सरकार चल रही है।

संत कबीर नगर जनपद की पहचान पहले बखिरा बर्तन से हुआ करती थी, लेकिन पिछली सरकारों में उसकी उपेक्षा हुई। हमारा प्रयास है कि बखिरा बर्तन उद्योग वैश्विक स्तर पर पहचान बना सके। इससे स्थानीय स्तर पर युवाओं व महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे। सीएम योगी ने संत कबीर नगर जिले को जल्द ही मेडिकल कॉलेज की सौगात देने की बात कही। उन्होंने कहा कि गोरखपुर और बस्ती मंडल के सभी जनपदों में पहले ही मेडिकल कॉलेज की सौगात दे दी जा चुकी है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में बच्चों को दिया सर्टिफिकेट


सीएम योगी ने कहा संत कबीरनगर के लोगों को इलाज के लिए लखनऊ और दिल्ली जाना पड़ता था, लेकिन अब जनपदों में मेडिकल कॉलेज बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। संत कबीरनगर में भी PPP मॉडल के तहत मेडिकल कॉलेज की सौगात दी जाएगी।

CM बोले कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से संत कबीरनगर में 'कबीर पीठ' का कार्य तेजी से चल रहा है व अंतिम चरण में है। जल्द ही उसके लोकार्पण की शुभ घड़ी भी आने वाली है। संत कबीर नगर जिला 24 वर्ष पूर्व जिन उम्मीदों को लेकर गठित हुआ था वो पूरी नहीं हो पाई थी। यहां एक साथ लगभग 245 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास होना इस बात का प्रमाण है कि यह जिला भी विकास की दौड़ में अब पीछे नहीं रहेगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story