×

Sant Kabir Nagar News: सिस्टम से परेशान युवक ने तहसील में खाया जहर, संत कबीर नगर की अन्य खबरें देखें यहां

Sant Kabir Nagar News: महुली थाना क्षेत्र के काली जगदीशपुर निवासी जय सिंह पुत्र रामप्रसाद उम्र 42 वर्ष की भूमि पर जसरौली निवासी राजनाथ यादव पेट्रोल पंप का निर्माण करवा लिया हैं।

Amit Pandey

Amit PandeyReport Amit PandeyShwetaPublished By Shweta

Published on 25 Nov 2021 11:56 AM GMT

Concept photo
X

कॉन्सेप्ट फोटो

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संतकबीरनगर (Sant Kabir Nagar) में सरकारी सिस्टम की लचर व्यवस्था एवं सुनवाई न होने से एक युवक ने आत्महत्या करने का प्रयास किया है। आपको बता दें कि संतकबीरनगर जिले (sant kabir nagar jila) के महुली थाना (Mahuli thana) क्षेत्र के काली जगदीशपुर निवासी एक युवक काफी दिनों से अपने कलेन हरदो स्थित भूमि की पक्की पैमाइश करवाने के लिए तहसील का चक्कर काट रहा था, इसका आदेश भी पक्की पैमाइश के लिए हो गया था, लेकिन पक्की पैमाइश ना होने से परेशान युवक ने तहसील सभागार में गुरुवार को विषपान कर लिया आनन-फानन में तहसील प्रशासन उसे हैसर सीएचसी पहुंचाया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।


महुली थाना (Mahuli thana news) क्षेत्र के काली जगदीशपुर निवासी जय सिंह पुत्र रामप्रसाद उम्र 42 वर्ष की भूमि पर जसरौली निवासी राजनाथ यादव पेट्रोल पंप का निर्माण करवा लिया हैं। आरोप है कि इसी भूमि की पैमाइश करवाने के लिए वह लगभग 6 महीने से तहसील का चक्कर काट रहा था इस की पक्की पैमाइश के लिए तहसील प्रशासन ने आदेश भी किया था युवक के भाई भोला यादव का कहना है कि गुरुवार को तहसील की टीम गई थी लेकिन वह राजनाथ से मिलकर वापस आ गए इसकी सूचना जब जय सिंह को हुई तो वह तहसील पर पहुंचकर परेशान हाल में विषपान कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी तहसील प्रशासन ने उसे सीएचसी हैसर पहुंचाया जहां उसका उपचार जारी है।

ब्लाक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का MLA जय ने किया उद्घाटन


संतकबीरनगर जिले (Sant Kabir Nagar News) सदर बीआरसी परिसर (BRC Campus) यानी जूनियर हाईस्कूल के मैदान में एक दिवसीय ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का सदर बीजेपी विधायक जय चौबे ने फीताकाट कर उद्घाटन किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सदर विधायक जय चौबे (MLA Jai Choubey) का खेल आयोजकों ने जोरदार स्वागत करते हुए जहां उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया, वहीं उन्हें अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। स्वागत के बाद उन्होंने प्रतियोगिता का फीताकाट कर जहां उद्घाटन किया।


इसके बाद उन्होंने लम्बी दौड़ प्रतियोगिता को हरी झंडी दिखाते हुए खेल का विधिवत शुभारंभ किया। आपको बता दें कि ब्लाक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा समारोह का शानदार आगाज हुआ। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से छात्राओं ने जहां मनमोहक प्रस्तुति दी, वहीं खिलाड़ियों ने अपने खेल कौशल से विभिन्न विधा की प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर अगले दौर में प्रवेश किया।


कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे विधायक जय चौबे और विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार (District Basic Education Officer Dinesh Kumar) ने स्वागत कार्यक्रम के बाद मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर व ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक जय चौबे ने कहा कि खेल अनुशासन सिखाने के साथ नये उर्जा का संचार करने में भी सहायक है। जबकि बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि खिलाड़ी खेल को नियमित रुप से अपनी दिनचर्या में शामिल करें ताकि आगे चलकर वे देश का नाम रौशन कर सकें।बता दें कि जूनियर हाईस्कूल के मैदान में आयोजित इस ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के दौरान लंबी कूद, ऊंची कूद, 100 , 200, 400 मीटर दौड़, खोखो, कबड्डी, आदि खेलो का आयोजन किया गया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Next Story