Sant Kabir Nagar Hatyakand Ka Khulasa: पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को किया गिरफ्तार

संतकबीरनगर पुलिस ने जगदीश चौधरी हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी गोलू कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया है।

Amit Pandey
Published on: 22 Sep 2021 1:31 PM GMT
golu kanaujiya giraftaar
X

हत्या के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार (फोटो-न्यूजट्रैक)

Santkabirnagar Crime News: यूपी के संतकबीरनगर (santkabirnagar) जिले में 1 दिन पूर्व हुए जगदीश हत्याकांड (jagdish choudhary hatyakand) का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने हत्या करने वाले आरोपी गोलू कनौजिया (golu kanaujiya) को गिरफ्तार किया है। साथ ही उसके पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त स्टील की राड को भी बरामद किया है। बता दें कि पूरा मामला संतकबीरनगर (santkabirnagar) जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाले छाछापार गांव का है, जहां 1 दिन पूर्व मार्बल व्यापारी जगदीश चौधरी (jagdish choudhary) की दुकान पर सोते समय हत्या कर दी गई थी।

हत्या के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। वहीं घटना स्थल पर एसपी भी मौ पहुंचे थे। मौका ए वारदात का निरीक्षण करते हुए एसपी ने हत्या के खुलासे के लिए चार टीमें गठित की थी। जगदीश चौधरी (jagdish choudhary) की हत्या के मामले में पुलिस ने इनके बेटे की तहरीर पर इसी गांव के रहने वाले गोलू कनौजिया (golu kanaujiya) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गोलू कनौजिया के तलाश में जुटी हुई थी, मंगलवार देर रात को पुलिस ने जब गोलू को गिरफ्तार किया तो गोलू ने पूरी वारदात को पुलिस के सामने रख दिया। पुलिस की पूछताछ में छाछापार गांव का रहने वाला आरोपी गोलू कनौजिया ने बताया कि पहले वह जगदीश चौधरी की दुकान पर मालवाहक का काम करता था। कई बार मृतक जगदीश चौधरी ने गोलू को चोरी का इल्जाम लगाते हुए उसके साथ मारपीट की थी। उसके बाद नौकरी से निकाल दिया था।


गोलू कनौजिया की मां पास में ही स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में काम करती थी गोलू ने बताया कि मां का नाम लेकर मृतक जगदीश चौधरी उसको अपशब्द का प्रयोग करते हुए उसके सम्मान को ठेस पहुंचाने का काम कर रहा था, जिससे वह आजिज होकर जगदीश चौधरी की हत्या का प्लान बना डाला। गोलू ने बताया की सोमवार की रात 9 बजे वह जगदीश चौधरी की दुकान पर पहुंचा और एक रॉड से उसके ऊपर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। जब तक जगदीश चौधरी की मौत नहीं हो गई तब तक गोलू सिर पर प्रहार करता रहा। जगदीश चौधरी को मृतक जानकर गोलू दुकान में घुसकर लूट का भी प्रयास में था, लेकिन दुकान में पैसा न मिलने के कारण वह वहां से फरार हो गया। गोलू ने बताया कि तानों से आजिज होकर उसने जगदीश चौधरी की हत्या की थी। पूरे मामले पर घटना का खुलासा करते हुए एसपी डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि हत्या के मामले का खुलासा किया गया है। हत्या करने वाले गोलू कनौजिया को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story