×

Sant Kabirnagar News: खलिलाबाद में बेपटरी हुई मालगाड़ी, एक क्लिक में पढ़ें जिले की प्रमुख ख़बरें

जिले में आज कई जगहों से खबर आ रही है जिसमें खलिलाबाद में ट्रैन को पटरी से उतरने की खबर व पौराणिक राम जानकी मार्ग को बनवाने...

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 19 Aug 2021 10:50 AM GMT (Updated on: 19 Aug 2021 10:57 AM GMT)
Derail goods train in khalilabad
X
बेपटरी हुई मालगाड़ी का मरम्मत करते रेलवे कर्मचारी

SantKabirnagar News: आज हम आपको उस पौराणिक राम जानकी मार्ग की बदहाली दिखाएंगे, जिसका रिश्ता माता जानकी और और प्रभु राम जे जुड़ा है, जिसे देखकर आप यही कहेंगे की हेराम ये तस्वीर है उस रामजानकी मार्ग की है , जो जनकपुर से चलकर अयोध्या को जोड़ता है, जिसकी दूरी लगभग 429 किलोमीटर है, लेकिन संतकबीरनगर के धनघटा छेत्र से रामनगर के बीच लगभग 13 किलोमीटर तक रामजानकी मार्ग की हालत ऐसी है, जिसपर चलना किसी जोखिम से उठाने से कम नही। ये हम नही बल्कि इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों के साथ ही रामजानकी मार्ग की ये तस्वीर खुद अपनी कहानी बयां कर रही है।


जर्जर अवस्था में सड़क


सरकार के द्वारा गड्ढा मुक्ति के लाख दावे किए जाते हैं, लेकिन इस पौराणिक राम जानकी मार्ग के गड्ढों को देख कर लगता है कि गड्ढा मुक्ति के दावे पूरी तरह से फेल हैं। आपको बता दें की यह मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग भी घोषित है, बावजूद इसके कोई सुधार होता नज़र नही आता, जबकि इसी धनघटा विधान सभा से श्रीराम चौहान विधायक और यूपी सरकार में मंत्री भी है, और प्रवीण निषाद सांसद हैं। वहीं स्थानीय लोगों की माने तो सरकार ने जो सड़कों के गड्ढा मुक्ति के दावे किए थे वो कहीं नजर नही आ रहा है, बस बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं।


सड़क के पास लगा बोर्ड


लेकिन होता कुछ नही, औऱ जानकी माता के नाम से इस सड़क का जब ये हाल है, जिसर प्रभु राम औऱ माता जानकी, जनकपुर से चलकर अयोध्या गई। ज़रा सोचिए आखिर विकास कहां है। वहीं ज़िला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि, राहुल यादव बादल ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही राम जानकी मार्ग को सही कराने के लिए प्रयास नही किया गया, तो वो एक बड़ा आंदोलन छेड़ेंगे।


रेलवे पटरी से उतरी मालगाड़ी, 6 घंटे तक बंद रहा समपार फाटक

SantKabirnagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले के खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी पटरी से उतर गई जिसके बाद 6 घंटे तक समपार फाटक को बंद करना पड़ा। इस कारण यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा ,6 घंटे बाद गाड़ी को ठीक कर आगे रवाना किया गया तब जाकर समपार फाटक खुल पाया। गुरुवार को सोमवार सुबह खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के एक डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। सूचना मिलते ही अधिकारियों ने निरीक्षण के साथ ही डिब्बे के पहिए को दुरुस्त करने के साथ ही जांच में जुट गए।


मालगाड़ी को ठीक करते रेलवे कर्मचारी


आपको बता दें कि अप ट्रैक नंबर पांच पर इंजन उतरने से संयोग ही रहा कोई दुर्घटना नही हुई। न ही ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। लेकिन रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर समपार फाटक 180 पर मालगाड़ी की बोगी फंसे रहने से समपार फाटक पर आवागमन ठप रहा। आने-जाने वाले लोगों को चक्कर काटकर शहर में जाना पड़ा। खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के उत्तरी छोर पर रेलवे लाइन पांच से मालगाडी 33154 के लिए लाइन क्लीयर हुई।

गोरखपुर के लिए जा रही मालगाड़ी का इंजन जैसे ही ओवरब्रिज के नीचे पहुंची तो अचानक इंजन व पहली बोगी पटरी से उतर गई और बड़ा हादसा होने से बच गया। स्टेशन मास्टर संतोष कुमार ने इसकी जानकारी अपने से उच्चाधिकारियों को दी। गोरखपुर से रेलवे दुर्घटना यान खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची। देखते ही देखते दर्जनों की तादाद में कर्मी रेलवे ट्रैक ठीक करने में जुट गए।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story