×

Santkabirnagar News: अवैध रूप से संचालित हो रही पूजा पैथालॉजी सील, एक गिरफ्तार

महुली कस्बे मे बर्षों से संचालित हो रहे पूजा अल्ट्रासाउंड एवं पैथालॉजी सेन्टर पर एसडीएम के नेतृत्व मे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी किया।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 8 Oct 2021 3:21 PM GMT
Santkabirnagar News: अवैध रूप से संचालित हो रही पूजा पैथालॉजी सील, एक गिरफ्तार
X

पैथलॉजी की तस्वीर

Santkabirnagar News: एसडीएम धनघटा योगेश्वर सिंह और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को महुली स्थित पूजा अल्ट्रासाउंड एवं पैथालॉजी सेन्टर पर छापेमारी किया। एसडीएम की छापेमारी से सेन्टर पर अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। पैथालॉजी केन्द्र से निकल कर भाग रहे एक युवक को एसडीएम के नेतृत्व मे हिरासत मे ले लिया गया। बिना पंजीकरण के संचालित इस केन्द्र को सील करने के साथ ही सेन्टर से जुडे अभिलेखों को जब्त कर लिया गया है। एसडीएम योगेश्वर सिंह ने बताया कि केन्द्र संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

महुली कस्बे मे बर्षों से संचालित हो रहे पूजा अल्ट्रासाउंड एवं पैथालॉजी सेन्टर पर एसडीएम के नेतृत्व मे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी किया। एसडीएम योगेश्वर सिंह ने बताया कि इस अल्ट्रासाउंड एवं पैथालॉजी केन्द्र का पंजीकरण ही नहीं है। बीएएमएस डाक्टर की निगरानी में अल्ट्रासाउंड एवं सोनोग्राफी की जा रही थी। मौके पर दर्जनों ग्रामीण अल्ट्रासाउंड का टोकन लेकर मौजूद मिले। केन्द्र से जब्त किये गये अभिलेखों और रजिस्टर मे तमाम आशा बहुओं और क्षेत्र के झोला छाप डाक्टरों का मरीजों के नाम के आगे रिफ्रेन्स भी अंकित किया गया था।

पैथलॉजी को सीज करते अधिकारी

बताया जाता है कि इन आशा बहुओं और चिकित्सकों का प्रति मरीज कमीशन निर्धारित रहता था। एसडीएम के नेतृत्व मे केन्द्र को सील करके गिरफ्तार व्यक्ति को थाने लाया गया। गिरफ्तार व्यक्ति उक्त केन्द्र का संचालक बताया जा रहा है। सभी बरामद अभिलेखों को जांच के लिए जब्त कर लिया गया है। एसडीएम योगेश्वर सिंह ने बताया कि केंन्द्र संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story