×

UP Election 2022: संत कबीर नगर जिले में कल होना है मतदान, सारी तैयारियां पूरी, पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

सदर विधानसभा सीट खलीलाबाद से भाजपा प्रत्याशी जय चौबे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा के मशहूर आलम चौधरी को हराया था

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 2 March 2022 9:12 AM GMT
UP Election 2022
X

UP Election 2022: संत कबीर नगर जिले में छठे चरण के तहत 3 मार्च को मतदान होना है। जिसको लेकर आज पोलिंग पार्टियां अपने अपने बूथों के लिए रवाना हो गई संत कबीर नगर जिले में 3 विधानसभा सीटें आती हैं। जिनमें से खलीलाबाद मेहदावल और धनघटा हैं। बात यदि वर्ष 2017 के चुनाव परिणाम की करें तो जिले की तीनों सीटों पर भाजपा का कब्जा हुआ था।

सदर विधानसभा सीट खलीलाबाद से भाजपा प्रत्याशी जय चौबे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा के मशहूर आलम चौधरी को हराया था जबकि धनघटा से भाजपा उम्मीदवार श्री राम चौहान ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अलगू को प्रसाद चौहान को हराया था, वहीं मेहदावल से बीजेपी उम्मीदवार राकेश सिंह बघेल ने बसपा उम्मीदवार अनिल त्रिपाठी को शिकस्त दी थी।


बात अब 2022 विधानसभा चुनाव की करें तो यहां की तीनों सीटों पर जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है। खलीलाबाद विधानसभा सीट पर सपा बसपा भाजपा के बीच त्रिकोणीय लड़ाई चल रही है, इस सीट पर निवर्तमान विधायक जय चौबे जो कि पिछले चुनाव में बीजेपी के टिकट से चुनाव जीते थे इस बार सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि भाजपा से अंकुर राज तिवारी चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं बहुजन समाज पार्टी से आफताब आलम चुनाव लड़ रहे हैं।

आपको बता दें की आफताब आलम इसके पहले साल 2017 में पिपराइच विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं साथ ही 2019 में वह डुमरियागंज लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ चुके हैं। दोनों जगह उन्हें हार मिली थी लेकिन इस बार वह लड़ाई में बने हुए हैं। धनघटा विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी पार्टी से उम्मीदवार को अलगू प्रसाद चौहान पूर्व विधायक रह चुके हैं।

जिनका सामना भाजपा के गणेश चौहान से हैं गणेश चौहान सफाई कर्मी की नौकरी त्याग कर चुनाव लड़ रहे हैं इन्हीं दोनों के बीच कांटे की लड़ाई धनघटा में चल रही है यहां से बसपा और कांग्रेस कहीं भी लड़ाई में नजर नहीं आते। धनघटा की तरह मेहदावल में भी सपा भाजपा ही आमने सामने हैं।

यहां से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार जय राम पांडे 2017 में भी प्रत्याशी थे जो तीसरे स्थान पर रहे थे जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाले बसपा उम्मीदवार अनिल त्रिपाठी इस बार भाजपा निषाद पार्टी के गठबंधन से चुनाव लड़ रहे हैं। आपको बता दें कि संत कबीर नगर जिलेे में 13 लाख 3हजार 305 मतदाता 38 प्रत्याशियोंं के भाग्य का फैसला करेंगे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story