×

Siddharthnagar News: पैर को पानी से बचाने के लिए प्रधानाचार्य ने निकाला जुगाड़, वीडियो हो गया वायरल

प्राथमिक विद्यालय हरिवंशपुर में प्रधानाचार्य का कुछ इसी तरह का वीडियो वायरल हो रहा है।

Intejar Haider
Published on: 26 July 2021 5:47 PM GMT
principal
X

भगोने के सहारे चलते प्रधानाचार्य (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Siddharthnagar News: रसूखदार व्यक्ति अपने रुतबे के चलते कुछ भी करने से परहेज नहीं करता। वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें अपने पद और प्रतिष्ठा का भी ख्याल नहीं है। सिद्धार्थनगर जनपद के प्राथमिक विद्यालय हरिवंशपुर में प्रधानाचार्य का कुछ इसी तरह का वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा रहा है कि प्रधानाचार्य स्कूल के प्रांगण में पानी भरे होने की वजह से खाना बनाने वाले बर्तन में पैर रखकर कक्ष की तरफ बढ़ रहे हैं। इस दौरान शिक्षामित्र आगे बढ़ने में उनकी मदद कर रहे हैं। वायरल वीडियो लगभग एक सप्ताह पुराना बताया जा रहा है। वहीं इस वीडियो के वायरल होने पर जहां लोग मजे ले रहे हैं, वहीं यह भी देखा जा रहा है, जिन बर्तनों में बच्चों के लिए भेजन बनता है, उसमें प्रधानचार्य पैर रखकर चल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में परिषदीय स्कूल के प्रधानाचार्य रामशंकर पांडेय स्कूल के शिक्षामित्र के कंधे का सहारा लेकर खाना बनाने वाले बर्तन में पैर डालकर चलते दिख रहे है। वह परिसर में भरे वर्षा के पानी की वजह से अपने कक्ष तक पहुँचने के लिए खाना बनाने वाले भगोने का इस्तेमाल रहे हैं। वहीं इस मामले में सफाई देते हुए प्रधानाचार्य ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनका एक्सीडेंट हो गया था। इस दौरान उनके पैर में काफी चोट आई थी और पैर में 20 टांके लगे थे।

स्कूल में भरे गंदे पानी की वजह से इंफेक्शन फैलने का खतरा था। इससे बचने के लिए उन्होंने इस तरह का जुगाड़ अपनाया। उन्होंने बताया कि पैर को पानी से बचाने के लिए बगल में चल रहे कांस्ट्रक्शन के काम में उपयोग हो रहे भगोने का इस्तेमाल किया। लेकिन इसका किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उन्होंने कहा कि स्कूल में जल जमाव की समस्या हमेशा बनी रहती है। इसको सही कराने के लिए ग्राम प्रधान को कहा गया है। लेकिन अभी तक इस समस्या का निदान नहीं हो पाया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story