×

Narendra Modi Ka Bhashan: तालियों के बीच दो मिनट खामोश रहे मोदी, फिर बोले- 'यह उत्साह कई महीनों तक चलाना है'

Narendra Modi Ka Bhashan: सिद्धार्थनगर दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी का लोगों ने पूरे जोश के साथ स्वागत किया। इस दौरान माइक पर बोलने पहुंचे पीएम मोदी करीब 2 मिनट तक खामोश रहे।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Chitra Singh
Published on: 25 Oct 2021 7:48 AM GMT
Narendra Modi  Ka Bhashan
X

सिद्धार्थनगर में नरेंद्र मोदी (डिजाइन फोटो- न्यूज ट्रैक) 

Narendra Modi Ka Bhashan: पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के संबोधन के बाद 11.17 बजे माइक संभाला तो लोगों ने पूरे जोश के साथ उनका स्वागत किया। करीब दो मिनट तक खामोश होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करने के बाद मोदी ने कहा कि संतोष हो गया, इजाजत दें तो शुरू करूं। नारे से संतोष हो गया। आपके प्यार के लिए आभारी हैं। यह उत्साह कई महीनों तक चलाना है।

सिद्धार्थनगर में पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण (Narendra Modi Ka Bhashan) की शुरूआत भोजपुरी में की तो लोगों को उत्साह पूरे चरम पर था। मोदी ने कहा कि महात्मा बुद्ध क पावन धरती सिद्धार्थनगर में हम आप सभै के प्रणाम करित हईं। महात्मा बुद्ध जौने धरती पर जीवन बिताइलै वहां से नौ मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन होत बा। स्वास्थ्य और निरोग भारत के सपना खातिर इ बड़ा कदम है।

इस दौरान मोदी-मोदी बोल रही भीड़ से मुखातिब होकर पीएम मोदी ने कहा, संतोष हो गया। आप इजाजत दें तो शुरू करूं। पीएम ने कहा कि अभी यह उत्साह अभी कई महीनों तक चलाना है। इसके बाद पीएम मोदी ने मेडिकल कॉलेज के नामकरण को लेकर लोगों से संवाद किया।

जनसभा को संबोधित करते नरेंद्र मोदी (फोटो- न्यूज ट्रैक)

उन्होंने कहा कि अनेकों कर्मयोगियों की दशकों की तपस्या का फल हैं ये मेडिकल कॉलेज। सिद्धार्थनगर के माधव प्रसाद त्रिपाठी का योगदान देश के काम आ रहा है। भाजपा के पहले प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उन्होंने पूर्वांचल के विकास की चिंता की। उनकी सेवाभाव के प्रति ये मेडिकल कॉलेज सच्ची श्रद्धांजलि है। पीएम ने एक-एक कर नौ मेडिकल कॉलेज के नाम की व्याख्या की।

पीएम ने कहा कि सिद्धार्थनगर का मेडिकल कॉलेज माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम से, देवरिया का मेडिकल कॉलेज महर्षि देवरहा बाबा के नाम से, गाजीपुर का मेडिकल कॉलेज महर्षि विश्वामित्र के नाम से, मिर्जापुर का मेडिकल कॉलेज मां विंध्यवासिनी के नाम से, प्रतापगढ़ का मेडिकल कॉलेज डॉ सोनेलाल पटेल के नाम से, एटा का मेडिकल कॉलेज वीरांगना अवंतीबाई लोधी के नाम से, जौनपुर का मेडिकल कॉलेज पूर्व मंत्री उमानाथ सिंह के नाम से, फतेहपुर का मेडिकल कॉलेज अमर शहीद जोधा सिंह अटैया ठाकुर दरियांव सिंह के नाम से संचालित होगा। महापुरूषों के नाम से खुले मेडिकल कॉलेज लोगों को कर्मयोग की प्रेरणा देंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story