×

Omicron Alert in UP: जिले में ओमीक्रान ने दी दस्तक, यूके से घर लौटा युवक मिला ओमीक्रान पॉजिटिव

Siddharthnagar News: एक विदेश से लौटे 21 वर्षीय युवक की ओमीक्रान पॉजिटिव (Omicron Positive) रिपोर्ट आने के बाद से लोग डरे हुए हैं ।

Intejar Haider
Published on: 29 Dec 2021 6:29 AM GMT (Updated on: 29 Dec 2021 6:31 AM GMT)
Omicron News
X

ओमीक्रान वायरस की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Siddharthnagar News: कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रान (Omicron in UP) ने जब से भारत में दस्तक दी है तब से देश में इसके केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar mein omicron case) में मंगलवार को कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रान (Coronavirus new variant Omicron) का पहला केस मिला है। यहां एक विदेश से लौटे 21 वर्षीय युवक की ओमीक्रान पॉजिटिव (Omicron Positive) रिपोर्ट आने के बाद से लोग डरे हुए हैं ।

बता दें, बीते रविवार की शाम दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर उतरे एक युवक की एंटीजन व आरटीपीसीआर की जान हुई, जिसमें उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे एयरपोर्ट पर तैनात टीम नें घर भेज दिया। लेकिन आरटीपीसीआर की जांच में जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद रिपोर्ट आई ओमीक्रान पाजिटिव। जिसके बाद से सिद्धार्थनगर में हड़कं मचा हुआ है।

मेल पर आई जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को उसके घर में किया होम क्वारंटीन। इस बात की जानकारी जिलाधिकारी दीपक मीणा नें दी है। फिलहाल युवक की तबीयत गंभीर नहीं है।

राज्यों में सुरक्षा बढ़ी

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रान के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिसे देखते हुए कई राज्यों ने सुरक्षा बढ़ा दी है। भारत ने 24 घंटे में 9,195 कोविड-19 मामले दर्ज किए वही ओमाइक्रोन टैली 781 पर आ गयी है. दक्षिण अफ्रीका से फैला ये नए वैरिएंट ओमीक्रान अब भारत के 21 राज्यों में फैल गया है।

238 मामलों के साथ दिल्ली में सबसे अधिक ओमीक्रान केस है, इसके बाद महाराष्ट्र में 167 और गुजरात में 73 मामलें पाए गए हैं। लेकिन ओमाइक्रोन संक्रमण से 241 लोगों के ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है।

वही देश में हर रोज़ के मुकाबले कोरोना केस में बुधवार को 45% की वृद्धि देखी गई। पिछले 24 घंटों में कुल 9,195 नए मामले सामने आए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story