×

Siddharthnagar News: धर्मेंद्र प्रधान ने सिद्धार्थनगर में बने केंद्रीय विद्यालय का किया उद्घाटन, कक्षा 12 तक के छात्रों की हो सकेगी पढ़ाई

Siddharthnagar News: धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पांच एकड़ में 20 करोड़ से एक से 12 तक के शिक्षा व्यवस्था की गई है। हर क्लास के तीन सेक्सन खोले जाएंगे। यह कोरोना काल (coronavirus period) में बड़ी सौगात है।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Monika
Published on: 23 Sep 2021 1:46 PM GMT
Dharmendra Pradhan inaugurated the school
X

धर्मेंद्र प्रधान ने विद्यालय का किया शुभारंभ  

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर ज़िले में आज केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Minister Dharmendra Pradhan) ने केन्द्रीय विद्यालय (kendriya Vidyalaya) का फीता काटकर उद्घाटन किया उसके बाद प्राथमिक विद्यालय मधुबेनियां में पहुंचकर वृक्षारोपण एवं पोषण माह के कार्यक्रम में भी भाग लिया जहाँ केन्दीय विद्यायल के बच्चों ने प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के साथ टिफिन शेयर किया जिसमें केन्दीय मंत्री ने भी एक बच्चे के टिफिन से खाना खाया।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जनसभा में पहुंचकर दीप प्रज्ज्वलित किए और संबोधित करते हुए कहा कि पांच एकड़ में 20 करोड़ से एक से 12 तक के शिक्षा व्यवस्था की गई है। हर क्लास के तीन सेक्सन खोले जाएंगे। यह कोरोना काल (coronavirus period) में बड़ी सौगात है। इसका श्रेय सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल को जाता है। यह हर किसी की मदद में यह लगे रहते हैं। नवनिर्मित मेडिकल कालेज के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आएंगे। मधुबेनिया प्राथमिक स्कूल में 800 बच्चों की उपस्थित बड़ी बात है।

केंद्रीय विद्यालय

अदला-बदली कर टिफिन का भोजन ग्रहण किया

केंद्रीय स्कूल के बच्चों ने प्राथमिक बच्चों के साथ अदला-बदली कर टिफिन का भोजन ग्रहण किया। इस माटी से गौतम बुद्ध ने पूरे देश को ज्ञान का संदेश दिया। आज प्रदेश में प्रजा तंत्र है। कोरोना संकट काल से उबरने का कार्य किया गया। देश मे 80 करोड़ लोगो को टीका लग चुका है। इसमें उत्तर प्रदेश में 8 करोड़ लोगों को वैक्सीन (corona vaccine) लगा है। यह बड़ी उपलब्धि है। कोरोना से बचाव हेतु मास्क लगाना न भूलें, उचित दूरी बनाकर रहें। उत्तर प्रदेश खड़ा हुआ है तभी भारत खड़ा है। राष्ट्रीय पोषण कार्यक्रम से पूरा देश स्वस्थ्य हो रहा है।

जनसभा के दौरान लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली है साथ में उत्तर प्रदेश शिक्षा मंत्री डॉक्टर सतीश द्विवेदी (Education Minister Dr. Satish Dwivedi) , स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह (Health Minister Raja Jai ​​Pratap Singh) ,डुमरियागंज सांसद जगदंबिका पाल (Dumariaganj MP Jagdambika Pal) एवं सभी विधायक भाजपा जिला अध्यक्ष भी रहे मौजूद।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story