×

Siddharthnagar News: रैन बसेरे में लगा ताला, सुविधाओं के नाम पर की गई केवल खानापूर्ति

Siddharthnagar News: बढ़नी कस्बे में बनाया गया रैन बसेरा कहां स्थित हैं, लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। कारण है इनका रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से दूर होना।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Divyanshu Rao
Published on: 5 Jan 2022 11:35 AM GMT
Siddharthnagar News:
X

रैन बसेरा की तस्वीर 

Siddharthnagar News: बीते कई दिनों से जारी शीत लहर और कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन बेहाल है। ठंड और गलन से लोग कांपते नजर आ रहे हैं। बढ़नी कस्बे में ठंड से बचाव के लिए आबादी के बाहर बने रैन बसेरे में सन्नाटा पसरा हुआ है। नगर पंचायत प्रशासन द्वारा बनाये गए रैन बसेरा तक पहुंचने के लिए किसी भी स्थान पर एक अदद बोर्ड तक नहीं लगाया गया है। जिससे जरूरतमंदों को वहां तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

• रैन बसेरा कहाँ बना है ? इसको बताने वाला कहीं बोर्ड तक नहीं

बढ़नी कस्बे में बनाया गया रैन बसेरा कहां स्थित हैं, लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। कारण है इनका रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से दूर होना। रात के समय बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन की ओर से आने वाले लोगों को अगर रैन बसेरे में ठहरना पड़ जाए तो पहले उनको कई जगह इनका पता पूछना पड़ता है। रैन बसेरा कहाँ पर बना है ? इससे संबंधित किसी भी तरह का कोई बोर्ड तक नहीं लगाया गया है। अगर एकाध व्यक्ति पूछताछ करके इसका पता जान भी लेता है तो जान माल की सुरक्षा के कारण वहां जाता ही नहीं है।

रैन बसेरा की तस्वीर

• स्टेशन पर बैठकर रात काटने को मजबूर यात्री

कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन रोडवेज बस स्टैंड जैसे साग्निका स्थानों पर रैन बसेरा बनाए जाने की व्यवस्था की गई है मगर नगर पंचायत द्वारा घोर लापरवाही बरतते हुए इन स्थानों पर किसी भी तरह का कोई रैन बसेरा नहीं बनाया गया है।

जिससे दूर-दराज के क्षेत्र से आने वाले यात्रियों को स्टेशन पर बैठकर ही रात काटनी पड़ती है।

ठिठुरन भरी रात में जरूरतमंदों को ठहरने के लिए परेशानी न उठानी पड़े इसके लिए पश्चिम पोखरे के मैरेज हॉल में अस्थायी रैन बसेरा बनाया गया है।


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story