×

Siddharthnagar News: स्वास्थ्य मंत्री ने ड्रग वेयर हाउस का किया शिलान्यास, 18 महीने में बनकर होगा तैयार

बेवां सीएचसी परिसर में बनने वाले ड्रग वेयरहाउस का शिलान्यास जिले के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया।

Intejar Haider
Published on: 21 Aug 2021 8:01 PM GMT
Drug Ware House
X

ड्रग वेयर हाउस का शिलान्यास करते स्वास्थ्य मंत्री और विधायक

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के बेवां सीएचसी परिसर में बनने वाले ड्रग वेयर हाउस का शिलान्यास जिले के बांसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक व स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह तथा डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने किया। यह ड्रग वेयरहाउस 500 स्क्वायर मीटर में 18 महीने में बनकर तैयार होगा। 9 करोड़ 46 लाख की लागत से बनने वाले ड्रग वेयर हाउस का भवन दो मंजिला होगा और पूरी तरह कंप्यूटरीकृत होगा। ड्रग वेयरहाउस का शिलान्यास करने आए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा हर वर्ष करोड़ों की दवाइयां खरीद कर लखनऊ के डिपो से हर जिले में भेजता है। अब हर जिले में ड्रग वेयर हाउस बनाए जा रहे हैं, ताकि जिले में समय से दवा व अन्य उपकरणों की आपूर्ति हो सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ड्रग वेयर हाउस में दवाएं और चिकित्सकीय उपकरण का स्टॉक रहेगा और यहीं से पूरे जिले के सीएचसी-पीएचसी पर डिमांड के अनुसार सप्लाई की जाएगी। विधायक डुमरियागंज राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहां कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की नीति पर कार्य करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने सबका सम्मान करते हुए न केवल देश एवं प्रदेश को विकास के पथ अग्रसर किया। सरकार ने जनकल्याण में भी कीर्तिमान स्थापित किया है।


विधायक ने डुमरियागंज में ढेर सारी विकास परियोजनाओं एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति डुमरियागंज की समस्त जनता की तरफ से आभार जताया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सन्दीप चौधरी, अधीक्षक डॉ. बीएन चतुर्वेदी, खण्ड विकास अधिकारी डुमरियागंज सुशील अग्रहरि, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डुमरियागंज नरेन्द्रमणि त्रिपाठी, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि भनवापुर पण्डित लवकुश ओझा, अभयराम पाण्डेय, राजीव अग्रहरि, राजेश द्विवेदी, उदयपाल वर्मा आदि सहित अस्पताल के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story