×

Siddharthnagar News: मुर्दों को लगाई जा रही वैक्सीन, जिंदा को बिना लगाए मिल गया प्रमाणपत्र

Siddharthnagar News: लोटन सीएचसी के अंतर्गत इस तरह के दो मामले सामने आए हैं, जिससे प्रमाणित हो रहा है कि टीकाकरण की फीडिंग में कुछ गड़बड़ है।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Divyanshu Rao
Published on: 22 Nov 2021 4:46 PM GMT
Corona vaccination
X
कोरोना वैक्सीनेशन। (Social Media)

Siddharthnagar News: देश में एक ओर जहां युद्ध स्तर पर रिकॉर्ड वैक्सीनेशन के दावे किए जा रहे हैं। वही इन दावों की पोल स्वास्थ्य महकमा का सिस्टम खोल रहा है। सिद्धार्थनगर में वैक्सीनेशन (corona fake vaccination certificate) से जुड़ी अजीबोगरीब खबर सामने आई है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के गृह जनपद सिद्धार्थनगर में यह खेल हुआ है, जहां 4 माह पूर्व जून में मर चुके व्यक्ति को वैक्सीन का दूसरा डोस लगा दिया गया है।

लोटन सीएचसी के अंतर्गत इस तरह के दो मामले सामने आए हैं, जिससे प्रमाणित हो रहा है कि टीकाकरण की फीडिंग में कुछ गड़बड़ है। लोटन क्षेत्र में एक व्यक्ति के मोबाइल फोन में आये संदेश में एक ऐसे वृद्ध को वैक्सीन (vaccine) की दूसरी डोज़ लगाने का जिक्र है। जो स्वर्ग सिधार चुके हैं इसी क्षेत्र में एक और व्यक्ति परेशान हैं कि उन्होंने कोरोनारोधी वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है। लेकिन उनके मोबाइल फोन पर उसके दूसरी डोज के वैक्सीनेशन का संदेश आ गया है। परिजन परेशान हैं कि चार महीने पहले उनके मृतक नाना जी का टीकाकरण कैसे होगा।

कोरोना वैक्सीनेशन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

लोटन क्षेत्र के ग्राम डफालीपुर निवासी सत्यनारायण सिंह का निधन 10 जून को हो गया है 3 जुलाई को उनका मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किया गया है। उनके नाती अंकुर सिंह के मोबाइल फोन पर 16 नवंबर को मैसेज आया पी सत्यनारायण सिंह को कोविशिल्ड (covishield vaccine) की दूसरी डोज लगा दी गई तो वह हैरान रह गए।

सीएससी लोटन के अंतर्गत टीका लगाने वाली एनम का नाम गुड़िया आया है। उन्होंने बताया कि गांव के स्कूल में आयोजित कोविड-19 टीकाकरण शिविर में उनके बाबा को 4 अप्रैल को टीके की पहली डोज लगाई गई थी तो उनका मोबाइल नंबर दर्ज किया गया था। उन्होंने सोशल मीडिया में शेयर पोस्ट में स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। वहीं इस मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि ये मामला दिखवाया जा रहा है दोषियों पर कार्रवाई होगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story