×

Siddharthnagar News: कोटेदारों का खेल, अंगूठा लगवाकर नहीं दे रहे खाद्यान्न, गालीगलौज करने का भी आरोप

Siddharthnagar News: खेसरहा ब्लॉक के मिश्रौलिया के दर्जनों कार्डधारक ट्राली व मोटरसाइकिल से बांसी तहसील पर पहुंच कर प्रदर्शन करने लगे। वहीं, कोटेदार पर आरोप लगाते हुए दर्जनों कार्ड धारकों ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 Jan 2022 12:17 PM GMT
Dozens card holders give memorandum to the Deputy District Magistrate accusing the Kotedar Khesraha Block
X

 उप जिलाधिकारी को ज्ञापन देने पहुंचे दर्जनों कार्ड धारक।

Siddharthnagar News: गरीबों को राशन मुहैया कराने के लिए सरकार तरह तरह के प्रयास कर रही है लेकिन शासन की मंशा पर पानी फेरने से जिम्मेदार बाज नहीं आ रहे हैं ताजा मामला सिद्धार्थनगर जनपद (Siddharthnagar District) के खेसरहा ब्लॉक (Khesraha Block) का है जहां सरकारी दुकान के दुकानदार पर कार्ड धारकों से अंगूठा लगवा कर खाद्यान्न ना देने का आरोप लगाया है।

दर्जनों कार्ड धारकों ने उप जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

खेसरहा ब्लॉक (Khesraha Block) के मिश्रौलिया के दर्जनों कार्डधारक ट्राली व मोटरसाइकिल से बांसी तहसील (Bansi Tehsil) पर पहुंच कर प्रदर्शन करने लगे। वहीं, कोटेदार पर आरोप लगाते हुए दर्जनों कार्ड धारकों ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। वहीं, मीडिया से बात करते हुए कार्ड धारकों ने बताया कि हमारे गांव के कोटेदार महीने में दो बार राशन मिलता है, लेकिन एक ही बार देते हैं उसमें भी खाद्यान्न काट कर ही देते हैं। अगर कुछ बोलो तो कोटेदार के परिवार गाली गलौज करने लगते हैं। आज जब हम लोग खाद्यान्न लेने कोटेदार के घर गए तो कोटेदार ने कहा कि पहले अंगूठा लगाओ फिर राशन देंगे, जब हम लोग कहे कि पहले वाले अंगूठे का राशन दो फिर अंगूठा लगाएंगे तो उसके परिवार गाली देने लगे।

कोटेदार के ऊपर सख्त से सख्त की जाएगी कार्रवाई

वहीँ, उप जिलाधिकारी जग प्रवेश (Deputy District Magistrate Jag Pravesh) ने बताया कि मिश्रौलिया के करीब 60 लोगों ने कोटेदार पर आरोप लगाते हुए ज्ञापन दिया है कल इसका जांच कराया जाएगा और अगर इनका आरोप सही पाया जाता है तो कोटेदार के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले भी दो कोटेदारों पर कार्रवाई की जा चुकी है। लेकिन सवाल यह है कि खाद्यान्न वितरण (food distribution) के समय वहां पर पर्वेक्षक नियुक्त किए जाते हैं उसके बाद भी कोटेदार द्वारा खाद्यान्न किसकी सह पर कम दिया जाता है अब देखना यह है कि अधिकारी के जांच में कोटेदार दोषी पाया जाता है या नहीं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story